राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) वाराणसी की टीम ने पीडीडीयू जंक्शन से तस्करी कर ले जा रहे 2006.010 ग्राम सोना बरामद किया है। तस्कर कमर में सेलो टेप से सोना चिपका कर वाराणसी ले जा रहा था। बरामद सोने की कीमत 1.47 करोड़ 44 हजार 174 रुपये है।

डीआरआई ने गुरुवार को तस्कर को न्यायालय के समक्ष पेश किया। यहां से तस्कर को जेल भेज दिया गया।  डीआरआई को सूचना मिली कि तस्करी कर सोना लाया जा रहा है। इस सूचना पर बुधवार की रात साढ़े नौ बजे डीआरआई कि टीम पीडीडीयू जंक्शन पर पहुंची। यहां प्लेटफार्म संख्या चार पर टीम ने एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा।

पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम प्रमोद महादेव मिसाल निवासी पानवेगांव, सोलापुर (महाराष्ट्र) बताया। तलाशी में उसके कमर मे सेलो टेप से लपेटा सोना बरामद हुआ। बरामद सोने की कीमत 1.47 करोड़ 44 हजार 174 रुपया है।

कहा कि मैं सोमनाथ बाबर के यहां डिलवरी का काम करता हूं। यह सोना सोमनाथ ने मुझे वाराणसी मे डिलवरी करने के लिए दिया था। बताया कि सोमनाथ बाबर ने मुझे वर्धमान मे एक रूम किराए पर लेकर दिया है। पिछले चार माह मे लगभग आठ बार सोने के डिलवरी के लिए वाराणसी आ चुका हूं। हर बार सोमनाथ बाबर करीमनगर से आकर वर्धमान मे मुझे सोना देता है और मैं वहां से लेकर ट्रेन पकड़ कर वाराणसी आता हूं।

इस काम के लिए मुझे प्रतिमाह 10 हजार रुपये मिलता है। प्रत्येक डिलवरी पर एक हजार रुपये अलग से मिलता है। सोमनाथ बाबर ने बताया है कि यह सोना बांग्लादेश के रास्ते तस्करी कर भारत लाया गया है। यह सोना विदेशी है। इसके उपर की मार्किंग गला कर मिटा दी गई है। इसके उपर सिल्वर कोटिंग की गई है। इससे सोने को छिपाया जा सकती है। यदि कोई एजेंसी पकड़ ले तो सिल्वर कोटिंग के कारण यह सोना नहीं लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *