राहुल गांधी अभी अमेठी से प्रत्याशी घोषित नहीं हैं लेकिन नामांकन की तैयारियां पूरी हो गई हैं। गौरीगंज में कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय पर रथ तैयार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि ट्रक लखनऊ से आया है, जिसे रथ के तौर पर बनाया जा रहा है। इसके लिए अलग से पोस्टर लगाए जा रहे हैं। इससे इस बात के कयास लग रहे हैं कि राहुल गांधी ही अमेठी से नामांकन करेंगे। 

अमेठी संसदीय सीट से बृहस्पतिवार को छह प्रत्याशियों ने नौ सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया है। अब तक नामांकन पत्र दाखिल करने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है। बृहस्पतिवार को बसपा प्रत्याशी नन्हें सिंह चौहान ने एक बार फिर दो सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके अतिरिक्त निर्दलीय जय सिंह, तनवीर अहमद, राजेश बहादुर सिंह ने एक-एक सेट में पर्चा दाखिल किया। राष्ट्रीय मानव सम्मान पार्टी के सुरेश कुमार मौर्य ने एक सेट, राष्ट्रीय नारायण वादी विकास पार्टी के मो. हसन लहरी ने तीन सेट में नामांकन पत्र जमा किया। इसके अलावा निर्दलीय खुशीराम ने दो सेट, मो. इसरार ने एक सेट, राम लखन ने एक सेट में नामांकन पत्र लिया है। अब तक कुल 18 प्रत्याशियों ने 23 सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया है। वहीं, 40 लोगों ने 75 सेट में नामांकन पत्र लिया है। शुक्रवार को नामांकन का अंतिम दिन है। अंतिम दिन नामांकन को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के सख्त प्रबंध किए हैं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार आज देर रात तक अधिकृत तौर पर उम्मीदवार की घोषणा हो जाएगी। राहुल और प्रियंका दोनों के ही लड़ने की संभावना है। 

केंद्रीय मंत्री व अमेठी की भाजपा प्रत्याशी स्मृति जूबिन इरानी के निशाने पर बृहस्पतिवार को राहुल गांधी रहे। चुनौती देते हुए कहा कि दम था तो कांग्रेस के युवराज वायनाड के बजाय अमेठी से चुनाव लड़कर दिखाते। सिंहपुर ब्लाॅक क्षेत्र के शिवरतनगंज रामलीला मैदान में चुनावी जनसभा में उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला और कहा कि कांग्रेस पार्टी ने रामलला के अस्तित्व पर सवाल उठाया। कांग्रेस के युवराज ने गौरीगंज व मुंशीगंज में जनता की भूमि हड़पी है। चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री राजा मयंकेश्वर शरण सिंह ने भी सभा को संबोधित किया। कार्यक्रम में भवानी दत्त दीक्षित, मुन्ना सिंह, धर्मेश मिश्रा, दीपू मिश्रा,अनिल पांडेय, अवधेश तिवारी, श्रीकृष्ण मिश्रा आदि मौजूद थे।

अलीगढ़ व मुजफ्फरनगर के भाजपा सांसद ने डाला डेरा
अमेठी ससंदीय सीट में भाजपा प्रत्याशी स्मृति जूबिन इरानी के समर्थन में मुजफ्फरनगर सांसद संजीव बलियान व अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम ने डेरा डाल दिया है। बृहस्पतिवार को दोनों सांसदों ने ऊंचगांव ग्राम पंचायत में नुक्कड़ सभा कर सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। क्षेत्रीय विधायक सुरेश पासी, राजेश चौहान, जसकरण सिंह आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *