उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग (एलोपैथी) में चिकित्साधिकारी ग्रेड-2 कार्डियोलॉजिस्ट के 134 पदों पर सीधी भर्ती का चयन परिणाम बृहस्पतिवार को घोषित कर दिया। हालांकि, केवल छह पदों पर ही अभ्यर्थियाें को चयनित घोषित किया गया है और बाकी पद खाली रह गए।

चिकित्साधिकारी ग्रेड-2 कार्डियोलॉजिस्ट के 134 पदों में 55 पद अनारक्षित, 36 पद अन्य पिछड़ा वर्ग, 28 पद अनुसूचित जाति, दो पद अनसुचित जनजाति और 13 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित थे। यूपीपीएससी ने इन पदों पर भर्ती के लिए 17 मई को साक्षात्कार कराया था। इंटरव्यू के आधार पर आयोग ने अनारक्षित श्रेणी में छह अभ्यर्थियों को श्रेष्ठताक्रम के अनुसार सफल घोषित किया है।

चयनितों में अर्पिता कठेरिया, स्पर्श अनिल, शशिकांत सिंह, अवधेश चौधरी, धनंजय मिश्र एवं अजित प्रताप सिंह शामिल हैं। आयोग के संयुक्त सचिव विनोद सिंह के अनुसार अभ्यर्थी उपलब्ध न होने के कारण अनारक्षित वर्ग के बाकी 49 पद, ओबीसी वर्ग के 36, एससी वर्ग के 28, एसटी वर्ग के दो और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के 13 पद खाली रह गए, जिनके पुनर्विज्ञापन की संस्तुति की गई है।

चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग (एलोपैथी) में चिकित्साधिकारी ग्रेड-1 के 1002 पदों और संभागीय विश्यापन अधिकारी के एक पद पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) मई के अंतिम सप्ताह, जून के दूसरे, तीसरे और चौथे सप्ताह में इंटरव्यू कराने जा रहा है। आयोग ने बृहस्पतिवार को संभावित साक्षात्कार की सूचना जारी कर दी।

चिकित्साधिकारी चेस्ट सर्जन के एक पद के लिए इंटरव्यू मई के अंतिम सप्ताह, चिकित्साधिकारी पीडियाट्रिशियन के 440 पदों एवं चिकित्साधिकारी पब्लिक हेल्थ स्पेशलिस्ट के 10 पदों के लिए जून के दूसरे सप्ताह, चीनी उद्योग एवं गन्ना विकास में संभागीय विख्यापन अधिकारी के एक पद, चिकित्साधिकारी ईएनटी स्पेशलिस्ट के 25 पदों, चिकित्साधिकारी आर्थोपेडिशियन के 22 पदों एवं चिकित्साधिकारी पैथोलॉजिस्ट के 21 पदों के लिए जून तीसरे हफ्ते और चिकित्साधिकारी एनेस्थेटिस्ट के 460 पदों एवं चिकित्साधिकारी ऑफ्थोमोलॉजिस्ट के 23 पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू जून के चौथे सप्ताह में कराए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *