कानपुर में पिता की रोज-रोज की नशेबाजी और फिर शनिवार रात को खाने को लेकर हुए विवाद में मारपीट से नाराज बेटे ने गला दबाकर उनकी हत्या कर दी। हत्या का शक न हो, इसलिए शव घर से सौ मीटर दूर स्थित एक खाली प्लाट की झाड़ियों में फेंक आया। शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस व फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही बेटे को गिरफ्तार कर लिया।

महाराजपुर के लछनिया पुरवा निवासी राजू गौतम (50) का शव रविवार सुबह घर के पीछे पड़े एक खाली प्लाट की झाड़ियों के बीच पड़ा मिला। स्थानीय लोगों ने शव देख परिवार व पुलिस को सूचना दी। जानकारी पर डीसीपी पूर्वी एसके सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। शुरुआती जांच के आधार पर महाराजपुर पुलिस ने राजू के छोटे बेटे अरुण से पूछताछ की तो उसने पिता की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। अरुण ने बताया कि पिता राजू बेरोजगार और शराब के लती थे।

पिता की नशेबाजी से पूरा परिवार परेशान हो चुका था। वह और मां सुशीला रायपुरवा क्षेत्र के लक्ष्मीपुरवा स्थित एक फैक्टरी में काम करते हैं। पिता शराब पीकर किसी ने किसी बात पर घर में झगड़ा और मारपीट करते थे। शनिवार को भी शराब पीकर घर आए और खाना मांगने लगे। उसने कहा कि मां काम से आएगी तभी खाना बनेगा। इस बात पर गालियां देते हुए पीट दिया। पिता के बेवजह मारपीट करने से उसने अपना आपा खो दिया और पिता की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव पास स्थित एक खाली प्लाट की झाड़ियों में फेंक आया ताकि किसी को उस पर शक न हो।

फॉरेंसिक टीम ने केमिकल टेस्ट किया। बेंजाडीन और सॉयल टेस्ट में बेटे द्वारा हत्या करने की पुष्टि हुई है। घटनास्थल पर संघर्ष के निशान भी मिले हैं। पुलिस ने मृतक के कपड़े भी कब्जे में लेकर जांच के लिए भेजे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में राजू गौतम की गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है।

मृतक राजेंद्र उर्फ राजू गौतम के दो बेटे है। बड़े बेटे विशाल गौतम की 18 अप्रैल को शादी हुई है। वह अपने चाचा के यहां रूमा में रहता हैं। विशाल की शादी को लेकर परिवार के लोग खुश थे लेकिन करीब 15 दिन बाद ही घर में मातम छा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *