उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में सोमवार की रात ग्लास डेकोरेशन फैक्टरी के गोदाम में भीषण आग लग गई। आग की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। गोदाम चारों तरफ से बंद होने के कारण फायरकर्मियों को आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। करीब डेढ़ से दो घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है।

थाना उत्तर के विभव नगर निवासी कमलेश अग्रवाल की दक्षिण थाना क्षेत्र के मुरली नगर में ग्लास फैक्टरी है। यहां ग्लास डेकोरेशन के अलावा अन्य कार्य होते हैं। सोमवार रात फैक्टरी के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। गोदाम से आग की लपटों के साथ काला धुआं निकलने लगा। फैक्टरी स्वामी उस समय मुरली नगर स्थित दूसरे घर पर थे। 

जानकारी मिलते ही परिवार के सभी लोग एकत्रित होकर फैक्टरी आ गए। सूचना पर थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम सीएफओ सतेंद्र कुमार पांडेय एवं एफएसओ दुगेश कुमार के साथ मौके पर पहुंच गई। गोदाम चारों ओर से बंद था। आग की लपटों के साथ गोदाम से उठ रहे धुएं के कारण फायरकर्मियों को आग बुझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

करीब डेढ़ से दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। फैक्टरी स्वामी ने बताया कि आग लगने से करीब 15 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। फायर ब्रिगेड की टीम कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *