दुष्कर्म के मामले जेल में बंद पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति व उनके सहयोगियों की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। बृहस्पतिवार की सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने आवास विकास कॉलोनी स्थित पूर्व मंत्री व गंगागंज मोहल्ला निवासी सहयोगी महिला गुड्डा देवी के आवास पर छापा मारा। सुबह करीब 6:20 बजे एक साथ दोनों स्थानों पर पहुंची टीम शाम तक आवास से दस्तावेज खंगालने में लगी हुई है। छापेमारी के दौरान पूर्व मंत्री की विधायक पत्नी महराजी प्रजापति बीमार हो गईं। इस पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। तत्कालीन सपा सरकार में खनन मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति दुष्कर्म के एक केस में पिछले सात वर्ष से अधिक समय से जेल में हैं।

इस बीच प्रवर्तन निदेशालय की टीम अवैध खनन को लेकर मनी लांड्रिंग के मामले में गायत्री प्रसाद प्रजापति की जांच करने में जुटी है। बृहस्पतिवार सुबह लखनऊ से निकली ईडी की दो टीमें जिला मुख्यालय गौरीगंज पहुंचीं। एक टीम सुबह छह बजे शहर के आवास विकास कॉलोनी स्थित पूर्व मंत्री के आवास तो दूसरी टीम गंगागंज मोहल्ला स्थित पूर्व मंत्री के करीबी महिला गुड्डा देवी के घर पहुंचीं।

टीम ने पूर्व मंत्री के आवास में मौजूद उनकी पत्नी सपा विधायक महराजी प्रजापति, बेटे अनुराग प्रजापति, बहू पूजा प्रजापति व चचेरी बहु मिथिलेश तो गुड्डा देवी के घर मौजूद नौकर अयोध्या को एक स्थान पर बैठा दिया। अफसरों ने दोनों स्थानों पर अफसरों सभी कमरों व अलमारियों के तालों की चाभी मांगी। जिन कमरों और आलमारी की चाभी नहीं मिली, ईडी के अफसरों ने ताला खोलने वाले लोगों को बाहर से बुलाकर उन्हें तोड़वाया। ईडी ने पूर्व मंत्री व उनकी करीबी महिला के आवास में आलमारी व बक्सों में रखे तमाम दस्तावेजों को बारीकी से खंगाला। अफसरों ने उसमें से कई दस्तावेजों की मूल तो कई की छाया प्रति कराकर अपने साथ लाए गए बैग में रख लिया।

विधायक की बिगड़ी तबीयत, सीएचसी में भर्ती
पूर्व मंत्री के आवास पर जब ईडी छापेमारी कर रही थी। इसी दौरान दोपहर करीब 12:30 बजे और मंत्री की पत्नी सपा विधायक महराजी प्रजापति की तबीयत खराब हो गई। चिकित्सकों ने घर पहुंचकर जांच की। उन्हें ब्लड प्रेशर लो व घबराहट की शिकायत थी। विधायक को सीएचसी ले जाया गया। जहां से बाद में उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। इसके अतिरिक्त पूर्व मंत्री के बेटे का भी इलाज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *