एक समारोह में हुई मुलाकात के बाद उधमसिंह नगर के युवक ने डिडौली की युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। बाद में दोनों पक्षों के बीच सहमति के बाद शादी भी तय हो गई। कार्ड भी छप गए। लेकिन अब आरोपियों ने दहेज में कार और दस लाख रुपये की मांग शुरू कर दी।

शादी वाले दिन बरात लेकर नहीं पहुंचे। जिसके चलते सभी तैयारियां धरी रह गईं। मामले में पुलिस ने मंगेतर समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। यह मामला की डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव का है। यहां रहने वाले किसान का परिवार 27 फरवरी 2022 को मुरादाबाद जनपद के दलपतपुर गांव में आयोजित शादी समारोह में गया था।

इस दौरान किसान की बेटी की मुलाकात उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिला के बाबरखेड़ा गांव निवासी मोहम्मद मुकीम से हुई थी। मोहम्मद मुकीम रेलवे में सरकारी कर्मचारी है। आरोप है कि समारोह में ही मोहम्मद मुकीम ने किसान की बेटी को पसंद कर लिया और उससे शादी करने की बात कही।

लिहाजा दोनों के बीच मोबाइल पर बात होने लगी। मोहम्मद मुकीम की युवती के गांव में रिश्तेदारी है। इसलिए वह गांव में आता जाता रहता था। 20 मार्च 2022 को किसान का परिवार खेत पर गया हुआ था। तभी मोहम्मद मुकीम घर आया और शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म किया।

युवती ने यह बात अपने परिजनों को बताई। इसके बाद दोनों पक्ष शादी करने को तैयार हो गए। 22 जनवरी 2023 को मोहम्मद मुकीम और उसके परिवार वालों ने युवती की गोद भराई की रस्म पूरी की। इसके बाद 15 अक्तूबर 2023 को दिल्ली रोड स्थित बैंक्वेट हॉल में मंगनी की रस्म अदायगी पूरी की गई।

इसके बाद शादी की तारीख 6 फरवरी 2024 तय की गई। लिहाजा शादी के कार्ड छप गए और रिश्तेदार व परिचितों को भी आमंत्रित कर लिया गया। आरोप है कि बरात लाने से एक दिन पहले मोहम्मद मुकीम और उसके परिवार वालों ने दहेज में कार और 10 लाख रुपये की मांग की।

युवती के परिजनों ने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने बरात लाने से इनकार कर दिया। शादी वाले दिन घर में सभी तैयारियां धरी रह गईं। इस मामले में युवती ने डिडौली कोतवाली में तहरीर लेकर कार्रवाई की मांग की।

सीओ सिटी अरुण कुमार ने बताया कि मामले में मोहम्मद मुकीम, मोहम्मद मोमिन, रूबी, नदीम, फरदीन, मोहम्मद यासीन और शबनम निवासी बाबरखेड़ा जनपद उधम सिंह नगर उत्तराखंड के खिलाफ दुष्कर्म, धमकी, दहेज उत्पीड़न के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *