एएमयू की मौलाना आजाद लाइब्रेरी के पास फायरिंग और मेडिकल छात्रा को गोली लगने की घटना में फरार दो आरोपियों पर एसएसपी स्तर से 15-15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। ये कुछ वर्षों में पहला ऐसा मामला है, जिसमें एएमयू में हुए आपराधिक घटनाक्रम में आरोपियों पर इनाम घोषित किया गया है। वहीं, दोनों आरोपियों की तलाश में पुलिस टीमें लगी हैं। जल्द संभव हुआ तो एसटीएफ को भी इसमें शामिल किया जा सकता है।

पिछले कुछ दिन से एएमयू में चल रहे आपराधिक घटनाक्रम के बीच 6 दिसंबर को दो छात्र गुटों में फायरिंग हुई। इस दौरान लाइब्रेरी से पढ़ाई कर हॉस्टल लौट रही एक छात्रा पैर में गोली लगने से जख्मी हो गई। अब छात्रा की हालत खतरे से बाहर है। एक आरोपी पुलिस ने तत्काल नदीम तरीन हॉल में दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो आरोपी उस समय छत से कूदकर फरार हो गए थे। इस घटना के बाद छात्र-छात्राओं ने गुस्सा जाहिर किया था। 

साथ में उसी दिन से एएमयू इंतजामिया द्वारा लगातार हॉल-हॉस्टलों की चेकिंग का अभियान जारी है। इधर, इस मामले में मूल रूप से गाजियाबाद विजय नगर सुदामापुरी हाल जोहराबाद सिविल लाइंस का अदनान उर्फ गोल्डन व टनटनपाड़ा कोतवाली का जफर उर्फ हाफीज फरार है। इन दोनों पर एसएसपी स्तर से 15-15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *