उत्तर प्रदेश में कासगंज के पटियाली में गंजडुंडवारा रोड पर आदर्श प्रोडक्ट तंबाकू गोदाम में रविवार देर रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। सोमवार दोपहर तक फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू नहीं पा सकी। जेसीबी से गोदाम की दीवार तोड़कर तंबाकू की बोरी बाहर निकाल आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। अभी तक आग से होने वाली क्षति का आकलन नहीं हो सका है। मौके पर एडीएम, एएसपी और जिले के अन्य अधिकारी पहुंच गए।

पटियाली में आदर्श प्रोडक्ट तंबाकू गोदाम सोनीपत के वीरेंद्र बंसल का है। किसानों से तंबाकू की खरीद के बाद प्रोसेसिंग का कार्य किया जाता है। रविवार को देर रात अज्ञात कारणों से उसमें आग लग गई। गोदाम से आग की लपटे उठ रहीं थीं। गोदाम के सामने चाय की दुकान पर बैठे लोगों की नजर गई। 

उन्होंने गोदाम के कर्मचारियों को जानकारी दी। गोदाम के कर्मी वहां पहुंचे। उन्होंने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। पटियाली एसडीएम कुलदीप कुमार, कोतवाली प्रभारी गोविंद बल्लभ शर्मा और लेखपाल पहुंचे । साथ ही फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई। आग पर काबू पाने के लिए काम शुरू किया। 

आग इतनी भयानक थी उस पर काबू पाने को पड़ोसी जनपद अलीगढ़, एटा, हाथरस और फर्रुखाबाद से फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियां बुलाईं गईं। 18 घंटे बीत जाने के बाद भी आग को पूरी तरह शांत नहीं किया जा सका। गोदाम की दीवार जेसीबी से तोड़कर उसमें रखी तंबाकू की बोरियों को निकाला जा रहा है। आग को आगे बढ़ने से रोका जा सके।

सोमवार सुबह को घटनास्थल पर एडीएम डॉ. वैभव शर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र दुबे, एसडीएम कुलदीप सिंह और सीओ डीके पंत सहित अन्य पहुंच गए। उन्होंने गोदाम पर अग्निशमन की टीम द्वारा आग बुझाने के कार्य का निरीक्षण किया। उन्हें जल्द से जल्द आग पर काबू पाने को कहा।

गोदाम में सूखा व गीला दोनों तरह का तंबाकू रखा है। तंबाकू के कंवेशन से आग लगने की आशंका है। दमकल की 8 गाड़िया लगी हुई हैं। लगभग 150 टैंकर पानी डाल चुके हैं। लगभग आग पर काबू पा लिया गया है। जल्द ही आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *