कृषि कानूनों की वापसी के पीएम मोदी के ऐलान के बाद बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी है. पीएम मोदी को लिखे गए पत्र में वरुण ने एमएसपी पर कानून की मांग की है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

वरुण गांधी ने चिट्ठी में लिखा कि लखीमपुर खीरी घटना लोकतंत्र पर धब्बा है, इस मामले से जुड़े केंद्रीय मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. BJP सांसद वरुण गांधी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा, सरकार को राष्ट्र हित में न्यूनतम समर्थन मूल्य की वैधानिक गारंटी देने की किसानों की मांग स्वीकार करनी चाहिए.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वरुण गांधी ने आगे लिख कि किसान आंदोलन में 700 से ज्यादा हमारे किसान भाईयों और बहनों की जान चली गई है. फिर भी वो विपरीत परिस्थितियों में आंदोलन करते रहे. ऐसे में जिन भी किसानों की जान गई है, उन प्रत्येक पीड़ित परिवार के लिए 1 करोड़ रुपए का मुआवजा मिलना चाहिए. मुझे लगता है कि अगर कानून वापसी का फैसला पहले ले लिया गया होता तो ये जानें नहीं जातीं.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वरुण गांधी ने पीएम मोदी लिखी चिट्ठी में ये भी कहा है कि आंदोलनरत किसानों के खिलाफ राजनीति से प्रेरित सभी झूठे मामलों को भी रद्द किया जाए. इसके अलावा वरुण गांधी ने पीएम से केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है. उन्होंने लिखा लखीमपुर की दिल दहला देने वाली घटना हमारे लोकतंत्र पर एक धब्बा है. मेरा आपसे अनुरोध है कि इस घटना से जुड़े केंद्रीय मंत्री के खिलाफ उचित रूप से सख्त कार्रवाई की जाए, ताकि निष्पक्ष जांच हो सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *