बहराइच की कोतवाली नानपारा क्षेत्र में दो बच्चों के बीच धर्म से जुड़ी बातों को लेकर सोशल मीडिया पर हुई चैटिंग से हंगामा खड़ा हो गया। सुनार मंडी निवासी 12 वर्षीय जय सोनी व चूड़ी वाली गली निवासी आफताब के बीच सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर दोनों धर्मों को लेकर बहस हुई थी। इस दौरान दोनो बच्चों ने अपने-अपने धर्मों के पक्ष में टिप्पणी की थी। बहस बढ़ने के बाद जय सोनी ने अपनी चैट डिलीट कर दी लेकिन आफताब ने इसे डिलीट नहीं किया।

इसे लेकर सोमवार देर शाम समुदाय विशेष के लोग काफी संख्या में एकत्रित होकर सोनार मंडी पहुंचे और जय सोनी के घर को घेर कर भड़काऊ नारेबाजी करने लगे। इसके जवाब में हिंदू समुदाय के लोग भी एकत्रित होने लगे। इससे आपसी टकराव की आशंका से स्थिति तनावपूर्ण हो गई। घटना की सूचना पर कोतवाल प्रदीप सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभालने की कोशिश की। हालात बिगड़ती देख कोतवाली पुलिस ने इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी।

मौके पर पहुंची चार थानों की पुलिस व दो कंपनी पीएसी
दो समुदायों के बीच तनाव होने की जानकारी के बाद एसपी वृंदा शुक्ला ने मौके पर नवाबगंज, मटेरा, रुपईडीहा व कोतवाली नानपारा की पुलिस को तैनात कर दिया। इसके साथ ही क्षेत्र में दो कंपनी पीएसी तैनात करने के साथ ही सभी से अमन व शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *