उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में सुहागरात के दो दिन बाद ही दूल्हे को छोड़कर दुल्हन चली गई। नुमाइश पंडाल में सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शादी हुई थी। कई बार बुलाने के बाद भी नहीं आने पर पीड़ित पति ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की शरण ली है। पति की शिकायत पर प्राधिकरण के सचिव द्वारा पत्नी को नोटिस जारी करके 29 जुलाई की तारीख अगली सुनवाई के लिए तय कर दी है।

थाना करहल के नगला विजई बमटापुर के रहने वाले गुरमीत कुमार की शादी सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 15 दिसंबर 2023 को नुमाइश पंडाल में दीपांशी निवासी नगला बेटा थाना कुर्रा के साथ हुई थी। बाद में सामाजिक रूप से 19 फरवरी 2024 को उन्होंने गांव में शादी कर ली। 22 फरवरी को दीपांशी मायके चली गई। गुरमीत जब बुलाने गया तो वह वापस नहीं आई। दो महीने पहले वह जब दीपांशी के गांव गया तो बताया गया कि वह गांव छोड़कर अब नोएडा के मोहल्ला सलारपुर में जाकर रहने लगी है।

गुरमीत ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में शिकायत करके बताया है कि जब वह एक जुलाई को वह जब नोएडा गया तो दीपांशी ने उसको अपमानित करके भगा दिया। दीपांशी के भाई ने उस पर जानलेवा हमला भी किया। उसने दीपांशी को तलब करके सुलह वार्ता कराने की मांग की। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव कमल सिंह अपर जिला जज ने दीपांशी को नोटिस जारी करके 29 जुलाई की तारीख अगली सुनवाई के लिए तय कर दी है। दंपती के बीच समझौता कराने के लिए मीडिएटर रीता नैयर को जिम्मेदारी सौंपी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *