औरैया जिले के बेला में एक युवक ने सोशल मीडिया (फेसबुक) पर मम्मी पापा व दोस्तों के लिए दो स्टोरी पोस्ट कर नीम के पेड़ से फांसी लगा लिया। जैसे ही दोस्तो ने स्टोरी देखी तो परिजनों को सूचना कर उसकी खोजबीन शुरू की गई। युवक का शव गांव से दूर खेत में नीम के पेड़ से लटकता मिला। घटना सुनकर सभी सहम गए। सूचना पर थाना पुलिस समेत क्षेत्राधिकारी बिधूना भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पिता की सूचना पर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बेला थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत नीमहार के मजरा करौली निवासी इंदल दोहरे (22) पुत्र उजियारे ने बुधवार सुबह यज्ञ में हिस्सा लिया। प्रसाद ग्रहण कर दोपहर एक बजे बाइक से घर से बिना बताए चला गया। इसके बाद उसने फेसबुक पर दो स्टोरी पोस्ट की। इसमें लिखा सॉरी मम्मी-पापा मैं इस दुनिया से जा रहा हूं सिर्फ एक लड़की के लिए व एक लड़की के साथ स्वयं की फोटो लगाकर लिखा कि मेरे मरने की वजह.. दोस्तों इसे जिंदा मत छोड़ना।

लिखकर पोस्ट की और नीम के पेड़ से गांव से एक किमी दूर रस्सी से फांसी लगाकर झूल गया। स्टोरी देख दोस्तों ने घटना की सूचना परिजनों को दी। परिजन व दोस्तों ने ढूंढना शुरू किया। खेत से दूर बाइक खड़ी देख खेत में ढूंढा तो नीम के पेड़ से इंदल फंदे से लटका हुआ मिला। परिजन शव को देख रोने-बिलखने लगे। उधर थाना पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पूछताछ शुरू की।

मृतक के भाई दीपक ने बताया इंदल का 21 तारीख को तिलक था। 23 को गांव माहतेपुर्वा तिर्वा बारात जानी थी। पिता उजियारे ने गांव की ही एक युवती व उसके परिजनों पर हत्या का आरोप लगाया है। गांव में चर्चा थी कि दोनों के बीच में पहले प्रेम था। बहन देवकी, मां कांति देवी, भाई दीपक का रो-रोकर बुरा हाल रहा। क्षेत्राधिकारी बिधूना अशोक कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। शिकायती पत्र मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *