सपा और कांग्रेस के बीच बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज आलम ने शुक्रवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने आजम खान के खिलाफ नफरती ट्वीट किया, उसे पार्टी का प्रवक्ता बनाकर अखिलेश यादव क्या संदेश देना चाहते हैं, यह स्पष्ट करें।

जारी बयान में शाहनवाज आलम ने कहा कि अच्छा होता कि आज़म खान से मिलने जा रहे कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के साथ सपा प्रदेश अध्यक्ष भी होते। इंडिया गठबंधन सैद्धांतिक आधार पर बना है। इसका बुनियादी उसूल हर तरह के अन्याय के खिलाफ़ खड़े होना है। आज़म खान के साथ कांग्रेस इसी बुनियादी उसूल के साथ खड़ी है। समाजवादी पार्टी को भी चाहिए कि वो इस उसूल का सम्मान करे।

उन्होंने कहा कि सपा के कुछ लोगों ने कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के आज़म खान से जेल में मिलने जाने को लेकर असहजता दिखाई है जो अनुचित है। सपा को तो खुश होना चाहिए कि दूसरे दलों के लोग भी उनके नेताओं के साथ हो रही नाइंसाफी के खिलाफ़ बोल रहे हैं।

लेकिन भाजपा में रहते हुए आज़म खान को सबक सिखाने के लिए उनकी पत्नी और बेटी से गैंग रेप की बात करने वाले आईपी सिंह को सपा में प्रवक्ता बना दिया जाना राजनीतिक शुचिता के खिलाफ़ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *