भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि इंडिया गठबंधन की डोर मजबूत नहीं है। सभी अपनी अलग-अलग मंशा पाले हुए हैं। ऐसे में जल्दी ही गठबंधन में बिखराव होगा। जिस तरह आरएसएस पथ संचलन निकालता है, अब भाकियू ट्रैक्टर संचलन निकालेगी। इसके लिए देश भर में ट्रैक्टर प्रमुखों की तैनाती की जा रही है।

सहारनपुर में रेलवे रोड स्थित एक सभागार में पत्रकार वार्ता कर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सरकार पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि जब तक एमएसपी गारंटी कानून नहीं बनेगा तब तक किसानों को लाभ नहीं मिलेगा। एमएसपी पर फर्जी किसान बनाकर सरकार का कोटा पूरा किया जा रहा है। ऐसा ही प्रकरण रामपुर जिले के अधिकारियों को दिया था।

उन्होंने आजम खान के सवाल पर कहा कि जो सरकार के विरोधी होंगे, उसे सरकार चाहे तो कोर्ट के माध्यम से सजा दिला सकती है।

इंडिया गठबंधन टूटेगा। क्योंकि, एक दूसरे के खिलाफ वह लोग बयान देंगे, जिनकी पार्टनरशिप भाजपा नेताओं के साथ में हैं। देश में विपक्ष मजबूत रहना चाहिए। विपक्ष मजबूत रहेगा तो देश में तानाशाहों का जन्म नहीं होगा।

इस दौरान उन्होंने राकेश गंभीर को भाकियू टिकैत की सदस्यता दिलाई। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी विनय कुमार, जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह, महानगर अध्यक्ष मुकेश तोमर, अशोक चौधरी, संजय कुमार, अमित, बबलू, मनीष आदि मौजूद रहे।

किसानों को कमजोर करने को सरकार रच रही षड्यंत्र
छुटमलपुर में युवा जिलाध्यक्ष नदीम अंसारी के यहां एक विवाह समारोह में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बात की। इससे पहले नागल के जनता इंटर कॉलेज सभागार में राकेश टिकैत ने कहा कि प्रदेश और देश में जुमलेबाजों की सरकार है।

गांव डिगोली निवासी राजीव त्यागी के प्रतिष्ठान और छुटमलपुर के ज्योति किरण पर अब्दुल हसीब के नेतृत्व में राकेश टिकैत का जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर जिला प्रवक्ता मास्टर रघुबीर सिंह, सचिन बेनीवाल, मूसा प्रधान, नवीस गाड़ा, प्रदेश सचिव चौधरी सुदेशपाल, पश्चिम प्रदेश सचिव चौधरी वीरेंद्र सिंह, पदम सिंह, अशोक कुमार आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *