वाराणसी के बीएचयू अस्पताल में तीन दिन की बच्ची को फेंकने के मामले में अभी जांच चल ही रही है कि एक और दिल दहला देने वाली घटना ने सबको झकझोर कर रख दिया। माधोपुर इलाके में बुधवार को सड़क किनारे कपड़ों में लपेटकर बच्चे को फेंक दिया गया। आसपास के लोगों ने उसे जिला महिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। चार दिन में ही दूसरा नवजात फेंका गया है। हालांकि इस बार बेटे को फेंका गया। गत शनिवार को एक बच्ची को बीएचयू अस्पताल परिसर में फेंका गया था।

सिगरा थाना के माधोपुर इलाके में रहने वाले राजकुमार सिंह की सूचना के आधार पर डायल-112 का पुलिस रिस्पांस व्हीकल और नगर निगम चौकी इंचार्ज अरुण सिंह मौके पर पहुंचे। बच्चे को कबीरचौरा स्थित जिला महिला अस्पताल के एसएनसीयू में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो गई।

उधर, इस संबंध में सिगरा थानाध्यक्ष राजू सिंह ने बताया कि डॉक्टरों से हुई बात की गई है। बच्चे का जन्म बुधवार को ही हुआ था। शव को फिलहाल शिवपुर स्थित पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया गया है। अगले 72 घंटे तक उसकी पहचान कराने का प्रयास किया जाएगा। 72 घंटे में पहचान न हो पाने पर शव का पोस्टमार्टम करा कर पुलिस अंत्येष्टि कराएगी। बच्चा कौन छोड़ कर गया था, इसके लिए माधोपुर इलाके के सीसी कैमरों की फुटेज खंगालने के साथ ही स्थानीय लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *