उत्तर प्रदेश के अमेठी में दो पक्षों के बीच रंग लगाने को लेकर खुनी संघर्ष हो गया जहां दो पक्षों के एक एक सदस्य की मौत हो गयी, मामला जिले के बाबूपुर गांव का है. इसके अलावा पांच -छह लोगों के गंभीर रूप से चोटिल होने की भी जानकारी है. घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है और किसी भी तरह के उपद्रव को रोकने के लिए भारी मात्रा में पुलिस बल इलाके में तैनात किया गया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

जानकारी के मुताबिक होली के मौके पर जिले के बाबूपुर गांव में लोग टोलियों में होली का त्योहार मना रहे थे. इसी बीच रंग लगाने को लेकर दो गुटों में विवाद हो गया, जो कि बाद में झड़प में तब्दील हो गया. दोनों गुटों के बीच लाठी डंडों से संघर्ष होने लगा. आधे घंटे तक चले इस संघर्ष में दोनों गुटों के कई लोग जख्मी हुए, जिन्हें सीएचसी ले जाया गया. सीएचसी में दोनों गुटों के एक-एक शख्स को मृत घोषित कर दिया गया, बाकी जख्मी लोगों को जिला अस्पताल भेज दिया गया. कई गंभीर जख्मी लोगों को लखनऊ रैफर किया गया है.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मृतकों की पहचान 38 वर्षीय अखंड प्रताप सिंह और 42 वर्षीय शिवराज पासी के तौर पर हुई है. घटना के बाद किसी भी तरह के उपद्रव पर काबू पाने के लिए एहतियातन तौर पर इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. भारी संख्या में पुलिस बल इलाके में तैनात किया गया है. डीएम राकेश कुमार के साथ एसपी दिनेश सिंह ने भी घटनास्थल का दौरा किया है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *