लखनऊ की सड़कों पर “लड़की हूँ लड़ सकती हूँ” नारे के साथ दौड़ीं बेटियांGirls Marathon

मेरठ और झाँसी के बाद आज लखनऊ की सड़कों पर “लड़की हूँ लड़ सकती हूँ’ नारे की गूँज सुनाई दी, मौका था कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित लड़कियों की मैराथन दौड़ का जिसमें हज़ारों लड़कियों ने हिस्सा लिया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में प्रियंका गांधी के नारे ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ को साकार करने के लिए आयोजित मैराथन को लेकर लड़कियों में खासा उत्साह देखा गया. पांच किलोमीटर की इस दौड़ को इलाहबाद की बेटी पूजा पटेल ने जीता। जीत की ख़ुशी उसके चहरे पर देखते ही बनती थी, इनाम में मिली स्कूटी को वह अपने पापा को देगी। पूजा ने भी कहा कि मैं लड़की हूँ और लड़ सकती हूँ.

इसी तरह से अन्य प्रतिभागियों ने भी हर परिस्थिति से लड़ने की बात कही. इन लोगों ने प्रियंका गाँधी की इस शुरुआत की तारीफ़ की. एक बेटी ने कहा कि मैं यहाँ यह दिखाने के लिए आयी हूँ कि मैं एक लड़की हूँ और दुनिया से लड़ भी सकती हूँ.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वहीं एक अन्य प्रतिभागी ने कहा कि प्रियंका गाँधी ने महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए एक बहुत अच्छा कदम उठाया है, हम लोगों की यह कोशिश होगी कि महिलाओं में जागरूकता फैले और वह आगे आकर अपनी स्ट्रेंथ दिखाएँ।

दौड़ में हिस्सा लेने आयी वीणा यादव इसे प्रियंका गाँधी का इवेंट बताती हैं और कहती है कि इस तरह के आयोजनों से महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिलेगा।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन रावत ने कहा कि इन मैराथन दौड़ों में लड़कियों की उमड़ती भीड़ से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में बड़ा जोश है. उनका कहना है कि मैराथन में उमड़ रही भीड़ इस बात का प्रमाण है कि कांग्रेस पार्टी की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी के नारों से युवाओं में खासा जोश है जिसकी वजह से कांग्रेस पार्टी की तरफ महिला शक्ति तेज़ी से आकर्षित हो रही है। सचिन रावत ने बताया कि आज बीस हज़ार से ज़्यादा बेटियों ने प्रियंका गाँधी के नारे “लड़की हूँ लड़ सकती हूँ ” के साथ लखनऊ की सड़कों पर अपनी ताकत दिखाई।

इसमें कोई शक नहीं कि कांग्रेस पार्टी का यह नारा देश की आधी आबादी को लुभा रहा है, कांग्रेस पार्टी को लगता है कि चुनाव आते-आते महिलाओं की यह भीड़ कांग्रेस के वोट में तब्दील हो जाएगी। वीडियो अच्छी लगी हो लाल रंग के सब्सक्राइब बटन को ज़रूर दबाइयेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *