9 अक्टूबर को हाथरस गेट क्षेत्र के विष्णुपुरी निवासी एलएलबी द्वितीय वर्ष के छात्र ने अपने घर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया जाता है कि युवक ऑनलाइन गेम में साढ़े तीन लाख रुपये हार चुका था। जब पिता को जानकारी हुई तो उन्होंने भी डांटा था।

शहर के मोहल्ला विष्णपुरी निवासी सुखवीर का पुत्र आकाश (20) मथुरा में बीएसए कॉलेज से एलएलबी द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। पिछले कुछ दिनों से आकाश को ऑनलाइन गेम लूडो खेलने की लत लग गई थी। जब भी उसे समय मिलता वह ऑनलाइन लूडो खेलने में लग जाता था। उसे पिता और घर के दूसरे सदस्य कई बार उसे समझा चुके थे लेकिन उसने लूडो खेलना नहीं छोड़ा। बताया जाता है कि वह ऑनलाइन गेम में कई दफा पैसा हार भी चुका था। 8 अक्टूबर की रात को भी वह एक लाख हार गया था। इससे पहले भी वह पैसा हार चुका था। 

हालांकि हारी रकम की कोई पुख्ता जानकारी न तो परिजन दे सके और न ही पुलिस के पास है लेकिन बताया जा रहा है सब मिलाकर करीब साढ़े तीन लाख हार चुका है। पुलिस का कहना है कि जानकारी होने पर पिता ने भी उसे डांटा था। बुधवार की सुबह पिता चामड़ गेट स्थित अपनी दुकान पर चले गए। इसके बाद युवक ने घर के नीचे के हॉल में फंदे पर लटककर जान दे दी। 

परिवार के लोगों ने जब फंदे पर लटका देखा तो उनके होश फाख्ता हो गए। आनन-फानन परिजन और पड़ोसी उपचार के लिए अचेत अवस्था में आकाश को बागला अस्पताल लेकर आए। चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन शव को घर ले गए। मामले की जानकारी जब पुलिस को हुई तो पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया। 

ऑनलाइन गेम युवक खेलता था इसके बारे में कुछ लोगों ने बताया है लेकिन यह कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। सभी बिंदुओं पर पड़ताल की जा रही है। पोस्टमार्टम कराया गया था।  -योगेंद्रकृष्ण नारायण त्रिपाठी, सीओ सदर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *