यूपी के सोनभद्र स्थित चोपन थाना क्षेत्र के गुरमुरा गांव में 10 सितंबर को हुई किराना दुकानदार की हत्या का पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। ससुर ने ही 15 लाख रुपये में सुपारी देकर दुकानदार की हत्या कराई थी। वह बेटी के दूसरी जाति के युवक से प्रेम विवाह किए जाने से नाराज था। भाड़े के हमलावरों ने पहले युवक के सीने में चाकू से वार किए, फिर पीठ पर गोली मारकर जान ले ली। पुलिस ने आरोपी ससुर और तीन हमलावरों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से तमंचा, कारतूस और चाकू भी बरामद किया है।

गुरमुरा में किराना की दुकान चलाने वाले राकेश गुप्ता (25) की 10 सितंबर की रात उस वक्त हत्या कर दी गई थी, जब वह साप्ताहिक बाजार से खरीदारी कर बाइक से घर लौट रहा था। बाइक सवार बदमाशों ने घर से महज सौ मीटर पहले उसे रोककर मौत के घाट उतार दिया था। घटना के खुलासे के लिए चोपन, करमा, कोन थाने के अलावा एसओजी व सर्विलांस की टीमें लगाई गई थीं। 

पुलिस लाइन सभागार में एएसपी कालू सिंह ने बताया कि छानबीन के दौरान मिले सुराग के आधार पर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सोमवार की सुबह चोरपनिया जंगल के पास घेराबंदी कर युवक के ससुर अनपरा के मेड़रदह निवासी ललित पटेल और सुपारी के बकाया रुपये लेने आए तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उनकी पहचान दुद्धी के डुमरडीहा निवासी विनोद गोंड, सुरेंद्र कुमार गोंड और अनपरा के रेहटा निवासी आशीष कुमार भारती के रूप में हुई। 

एएसपी ने बताया कि राकेश ने मई 2023 में सीमा पटेल से प्रेम विवाह किया था। सीमा का पिता ललित इस विवाह से खुश नहीं था। उसने पहले ही राकेश को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। इसी उद्देश्य से उसने करीब छह माह पहले ही विनोद को हत्या की सुपारी दी। 15 लाख रुपये में हत्या की बात तय हुई थी। बयाने के तौर पर विनोद ने 90 हजार रुपये भी लिए थे। शेष रुपये काम होने के बाद देना था। एएसपी ने बताया कि 27 अगस्त की रात भी विनोद, सुरेंद्र और आशीष ने दुकान पर पहुंचकर सिगरेट लेने के बहाने राकेश पर हमला की कोशिश की, लेकिन तब सीमा के शोर मचाने से वह फरार हो गए थे।

हत्या के लिए सुबह ही निकले थे हमलावर, पहले शराब पी, फिर जान ली
राकेश की हत्या के मकसद से 10 सितंबर की सुबह ही विनोद, सुरेंद्र और आशीष घर से निकल गए थे। तीनों ने पहले डाला पहुंचकर शराब पी, फिर जवारीडाड़ बाजार पहुंचकर राकेश के घर जाने का इंतजार करने लगे। दुकान के लिए पिकअप पर अनाज लादकर राकेश बाइक से घर के लिए निकला। उसके साथ बाइक पर एक अन्य युवक महेंद्र भी बैठा था। हमलावरों ने घर से सौ मीटर पहले आंगनबाड़ी केंद्र के पास राकेश को धक्का देकर बाइक से गिरा दिया। फिर उसके सीने में चाकू से वार किया। महेंद्र को मौके से भगाकर हमलावरों ने राकेश के पीठ पर गोली मार दी और फरार हो गए। पुलिस ने तीनों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त बाइक, कट्टा, कारतूस और चाकू बरामद किया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *