फिरोजाबाद में गांधी पार्क के पास सड़क पर लेटकर मरीज के ऑक्सीजन लगाने का वीडियो वायरल हो गया। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी इस वीडियो को एक्स पर पोस्ट किया तो शासन-प्रशासन हरकत में आ गया। स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के अधिकारी तलाश करते हुए मरीज के घर पहुंचे। मरीज को सौ शैया अस्पताल में भर्ती किया गया। डीएम रमेश रंजन ने पहुंचकर मरीज का हालचाल जाना।

सैलई निवासी 40 वर्षीय खचेरपाल को सांस लेने में तकलीफ है। विगत तीन दिनों से आगरा में उपचार चल रहा था। परिजन घर मरीज को घर ले आए। परिजन ने बताया कि सांस लेने में दिक्कत होने के कारण मरीज के हर समय ऑक्सीजन लगी रहती है। बीते बुधवार को मरीज ऑक्सीजन सिलिंडर लेने के लिए गांधी पार्क चौराहा स्थित एक दुकान पर आया था। भाई ने मरीज को ई-रिक्शा से उताकर जमीन पर लेटा दिया और वह स्वयं ऑक्सीजन सिलिंडर लेने चले गए। तबियत बिगड़ने पर मरीज के सड़क पर ही ऑक्सीजन लगा दी गई।

वह सिलिंडर लेकर घर चले गए। मरीज को सड़क पर लेटकर ऑक्सीजन लगाने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। बृहस्पतिवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव ने इस वीडियो को पोस्ट करके उप्र में स्वास्थ्य व्यवस्था फुटपाथ पर… और कुछ नहीं कहना क्योंकि बाकी सब ये तस्वीर कह रही है… आदि लिखा। इसके बाद प्रशासन में खलबली मच गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीज की तलाश के लिए गांधी पार्क के आसपास क्षेत्र में पहुंची। मरीज नहीं मिला तो नगर मजिस्ट्रेट राजेंद्र प्रसाद भी पहुंच गए। ऑक्सीजन सिलिंडर विक्रेता से मरीज के संबंध में जानकारी ली।

मरीज सैलई निवासी खचेरपाल निकला। मरीज को एंबुलेंस से सौ शैया अस्पताल में लाकर भर्ती किया गया। डीएम रमेश रंजन, एसडीएम कृतिराज सिंह, नगर मजिस्ट्रेट राजेंद्र प्रसाद, सीएमएस डाॅ. नवीन जैन ने वार्ड में पहुंचकर मरीज का हालचाल जाना।

जिलाधिकारी रमेश रंजन ने बताया कि मरीज का इलाज आगरा में चल रहा था। वह आगरा में उपचार करके घर जा रहा था। जानकारी मिली है कि मरीज का भाई सिलिंडर लेने दुकान पर गया और मरीज को ई-रिक्शा से उताकर सड़क पर ही लेटा गया था। जो वीडियो वायरल हुआ है, वह वीडियो गलत बनाया गया है।

सीएमएस डाॅ. नवीन जैन ने कहा कि मरीज को वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। आगरा के अस्पताल से मरीज की फाइल मंगाई गई है। प्राथमिक तौर पर मरीज टीबी का दिख रहा है। कंफर्म करने के लिए उसकी जांच कराई जा रही है। हालांकि उसे सांस लेने दिक्कत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *