उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में दहेज की खातिर ससुरालियों ने अपनी बहू की हत्या कर दी। शव को फंदे पर लटका दिया। इसके बाद उसकी मौत की खबर मायका पक्ष को दे दी। ससुराली फरार हो गए। मायका पक्ष के लोगों ने जमकर हगांमा काटा। पुलिस ने मायका पक्ष की तहरीर पर पति सहित चार के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है।

घटना लाइनपार थाना क्षेत्र के श्याम नगर की है। मूल रूप से आगरा जिले के थाना पिनाहट के बदरौली निवासी आकांक्षा (25) की शादी चार साल पहले श्याम नगर निवासी सुमित से हुई थी। मायका पक्ष के लोगों का आरोप है कि शादी के बाद से ससुराली आए दिन उसका उत्पीड़न करते थे। 

मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने पहले तो आकांक्षा की हत्या कर दी। इसके बाद शव को फंदे से पर लटकाकर फरार हो गए। सूचना यह दी कि आकांक्षा ने फंदा कसकर जान दे दी है। सूचना पर मायका पक्ष के लोग अस्पताल आ गए। जहां उन्होंने कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा काटा। 

आकांक्षा की मां रोते-बिलखते बोल रही थी कि ससुरालियों ने दहेज की खातिर उनकी बेटी की हत्या की है। थाना प्रभारी ऋषि कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर पति सुमित, सास, ससुर और एक अन्य के खिलाफ नामजद दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। मामले में कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *