उत्तर प्रदेश के आगरा में जगनेर स्थित 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र पर तैनात अवर अभियंता बाबादीन को एंटी करप्शन की टीम ने पांच हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि अवर अभियंता ने नए कनेक्शन के लिए ऑनलाइन रिपोर्ट लगाने के नाम पर रुपये की मांग की थी। थाना सदर में मुकदमा दर्ज किया गया है।

ऑनलाइन आवेदन किया था। आरोप है कि अवर अभियंता बाबादीन रिपोर्ट लगाने के लिए पांच हजार रुपये की मांग कर रहे थे। काफी प्रयास के बाद भी वह बिना रिश्वत रिपोर्ट लगाने के लिए तैयार नहीं हुए। राहुल तिवारी ने एंटी करप्शन में शिकायत की। टीम प्रभारी ने बताया कि पहले जांच की गई। इसमें शिकायत की पुष्टि हुई।

इस पर टीम को लगाया गया। कर्मचारी ने अपने कार्यालय में रिश्वत की रकम के साथ पीड़ित को बुलाया। वह टीम के साथ पहुंच गया। कर्मचारी के कार्यालय में ही रिश्वत की रकम लेते ही एंटी करप्शन की टीम ने पकड़ लिया। टीम आरोपी को थाना सदर लेकर आई। टीम प्रभारी ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में मुकदमा दर्ज कराया। मंगलवार को आरोपी कर्मचारी को मेरठ कोर्ट में पेश किया जाएगा।

छह महीने में छह की गिरफ्तारी

एंटी करप्शन और विजिलेंस की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। एंटी करप्शन इस साल छह महीने में छह कर्मचारियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें अलग-अलग विभाग के आरोपी हैं। काम के बदले रिश्वत की मांग की जा रही थी। लोग अपनी शिकायत विभाग के हेल्पलाइन नंबर 9454402484 पर दर्ज करा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *