प्रदेश में होम्योपैथी निदेशालय के तहत होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के 397 पदों पर भर्ती की जाएगी। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने शनिवार को विस्तृत विज्ञापन जारी किया। इसके अनुसार इसके लिए 20 जून से 19 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन होंगे। पीईटी 2023 के स्कोर के आधार पर अभ्यर्थियों को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा।

आयोग के अनुसार अभ्यर्थी 20 जून से आवेदन करने के साथ शुल्क भी जमा कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन, शुल्क जमा करने व आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि 19 जुलाई है। शुल्क समायोजन व आवेदन में संशोधन 26 जुलाई तक किया जा सकेगा। आयोग ने अभ्यर्थियों को सुझाव दिया है कि जब तक उसका जमा शुल्क का समायोजन बैंक द्वारा नहीं किया जाएगा, तब तक अभ्यर्थी आवेदन पत्र का प्रिंट आउट नहीं ले सकेंगे।

आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने बताया कि आवेदन सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से होंगे। आरक्षण, आयु सीमा में छूट के लिए अभ्यर्थी संबंधित श्रेणी का प्रमाण पत्र अवश्य प्राप्त कर लें। क्योंकि इसे आयोग में उपस्थित होने पर दिखाना होगा। ईडब्ल्यूएस श्रेणी के आवेदक एक अप्रैल 24 से 19 जुलाई 24 के बीच जारी प्रमाण पत्र अवश्य प्राप्त कर लें। अभ्यर्थी अपने पीईटी रजिस्ट्रेशन नंबर से भी आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि सामान्य, एससी-एसटी, ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 25 रुपये आवेदन शुल्क है। मुख्य परीक्षा के लिए शार्ट लिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को अलग से शुल्क देना होगा। अभ्यर्थियों को अपना आवेदन पूरा करने के बाद उसका एक प्रिंट आउट लेना अनिवार्य है। सचिव ने बताया कि आवेदन संबंधित विस्तृत दिशा-निर्देश आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। अभ्यर्थी इसे पूरा पढ़कर ही आवेदन प्रक्रिया पूरी करें।

UPSSSC की ऑफिशियल वेबसाईट – https://upsssc.gov.in/

UPSSSC ऑनलाईन आवेदन के लिये यहाँ क्लिक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *