प्रेम संबंधों के चलते प्रेमिका का रिश्ता तुड़वाकर शादी करने का वादा करने वाला युवक खुद शादी करने से मुकर गया। मामला पुलिस के समक्ष पहुंचा, दोनों पक्षों के मध्य घंटों पंचायत हुई। युवती ने युवक पक्ष पर दहेज आदि की मांग करते हुए शादी से इनकार करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

बाद में युवक को झुकना पड़ा और पंचायत ने तय किया कि युवक 10 माह के बाद युवती से निकाह करेगा। मामला कोतवाली क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा है। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी एक महिला अपने कुछ संबंधियों और पुत्री को लेकर कोतवाली पहुंची।

महिला ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री का रिश्ता एक युवक से तय किया था। इस दौरान अजीम नगर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी उनका एक रिश्तेदार युवक उनके घर आया। उसने उनकी पुत्री से निकाह करने का दावा किया।

आरोप है कि युवती ने जब अजीम नगर थाना क्षेत्र निवासी युवक से निकाह करने को कहा तो वह निकाह करने से मुकरने लगा। उन्होंने युवक पर निकाह में कार आदि दहेज में मांगने का भी आरोप लगाया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक व उसके परिवार के लोगों को भी कोतवाली बुला लिया।

दोनों पक्षों की आपसी वार्ता होती रही। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप भी लगाए और युवती ने हंगामा भी किया। आखिर में तय हुआ कि युवक 10 माह के पश्चात युवती से मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार निकाह करेगा।

दोनों पक्षों के बीच लिखित में समझौता होने पर दोनों पक्ष अपने अपने घरों को चले गए। कोतवाली प्रभारी बलवान सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों में आपसी समझौता हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *