समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को कौशाम्बी में भाजपा की डबल इंजन सरकार पर जमकर निशाना साधा। कहा कि चार चरणों के चुनाव में बीजेपी चारों खाने चित हो चुकी है। पांचवें चरण में भाजपा का पूरी तरह सफाया हो जाएगा। भाजपा ने गरीबों को जो राशन दिया, उसकी न तो गुणवत्ता ठीक है और न ही मात्रा। इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो गुणवत्तापरक आटा के साथ डाटा भी मुफ्त मिलेगा।

सिराथू विधानसभा क्षेत्र के नियामतपुर में सपा प्रत्याशी पुष्पेंद्र सरोज के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में आई भीड़ देख गदगद हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में सबसे कम उम्र का सांसद देकर कौशाम्बी इतिहास रचने जा रहा है। दिल्ली वालों की अब तक की हर बात झूठी निकली। किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही थी। हाल यह हुआ कि किसानों की लागत भी नहीं निकल रही है। पूंजीपतियों का कर्जा माफ कर दिया और किसान देखते रह गए।

समस्याओं से जूझ रहे एक लाख किसानों ने आत्महत्या कर ली। बीजेपी वाले तो बोरी में भी चोरी करते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी का लीकेज रुक ही नहीं रहा है। सरकारी नौकरी के लिए जितनी बार परीक्षाएं कराईं, उतनी बार पेपर लीक हो गए। फौज में जाने का सपना देखने वाले युवाओं को अग्निवीर की नौकरी दे रहे हैं, जिसमें सुविधाएं ही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अभी तो केवल फौज की नौकरी चार साल की हुई है। दोबारा भाजपा सत्ता में आई तो खाकीवालों को भी तीन साल की नौकरी मिलेगी।

आश्वासन दिया कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो अग्निवीर को समाप्त कर युवाओं को पक्की नौकरी व पक्की वर्दी दी जाएगी। हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और रेलगाड़ियों के निजीकरण को लेकर भी भाजपा को घेरा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में वैक्सीन लगवाकर न सिर्फ लोगों को धोखा दिया, बल्कि जान भी खतरे में डाली। जिसने वैक्सीन लगवाया, उन्हें गंभीर बीमारी होगी। हार्ट अटैक भी हो सकता है।

लखनऊ वाले हमेशा उल्टा-पुल्टा बोलते हैं

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि लखनऊ वाले हमेशा उल्टा-पुल्टा ही बोलते हैं। सुना है यहां भी आए थे। सुना तो यह भी है कि बीजेपी वालों का तंबू उखड़ गया। सपा मुखिया ने सांसद विनोद सोनकर को खटारा इंजन कहकर संबोधित किया। कहा कि खटारा इंजन जमीन की लूट में जुटा है। इसके वीडियो वायरल हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *