मथुरा-वृंदावन रोड स्थित गौरांग महाप्रभु फीलिंग स्टेशन पर ग्राहकों को चूना लगाते हुए पेट्रोल की घटतौली की जा रही थी। मंगलवार को बांट-माप विभाग की टीम ने औचक निरीक्षण कर इस करतूत को पकड़ लिया। बांट-माप अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए मंडलीय कार्यालय, आगरा को इसकी रिपोर्ट भेजी गई है। इधर, इस कार्रवाई से जिलेभर के पेट्रोल पंप संचालकों में खलबली मच गई।

बांट-माप अधिकारी पवन यादव ने बताया कि मथुरा-वृंदावन रोड स्थित आईओसीएल कंपनी के गौरांग महाप्रभु फीलिंग स्टेशन के स्वामी नीरज अग्रवाल हैं। कई दिनों से उनके पास इस पेट्रोल पंप पर घटतौली व शिकायत करने पर ग्राहकों से अभद्रता की शिकायत प्राप्त हो रही थी।

इस पर उन्होंने टीम का गठन करते हुए मंगलवार दोपहर को औचक निरीक्षण कर जांच की। मौके पर दो नोजल यानी मशीनों से घटतौली का मामला प्रकाश में आया। उन्होंने बताया कि एक मशीन से पांच लीटर पेट्रोल लगभग 470 रुपये निकाला गया, जिसमें 30 एमएल कम पाया गया, यानि 28.2 रुपये का।

वहीं, दूसरी मशीन से पांच लीटर में 40 एमएल पेट्रोल कम पाया गया। यानि लगभग 38 रुपये का। ग्राहकों से ये चोरी बड़े ही आसान तरीके से की जा रही थी। इसके चलते दोनों मशीनों को सीज किया गया है। पवन यादव ने बताया कि ग्राहकों से भी जागरूक होने के अपील है। पेट्रोल भरवाते समय सावधानी बरतें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *