Mayawati

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने बुधवार को माधौगंज में आयोजित जनसभा में विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विरोधी दल साम, दाम, दंड, भेद अपनाकर सत्ता में आना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा के घोषणा पत्र में हवा-हवाई प्रलोभन दिए गए हैं। इसके झांसे में न आएंं। अच्छे दिन की गारंटी 10 साल में भी पूरी नहीं हो पाई है। बसपा घोषणा पत्र नहीं बनाती, लेकिन जमीन पर विकास कार्य करके दिखाती है। दावा किया कि बसपा की सरकार बनी तो यूपी की तरह ठोस कार्य करके दिखाएंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि हिंदुत्व की आड़ में मुस्लिम समाज पर जुल्म-ज्यादती हो रही है। बुधवार दोपहर करीब 1.34 बजे माधौगंज के नरपति सिंह इंटर कॉलेज के खेल मैदान में आयोजित जनसभा में मायावती ने कहा कि भाजपा केंद्र और ज्यादातर राज्यों की सत्ता पर काबिज हो गई है, लेकिन इनकी जातिवादी और गलत नीतियों के चलते अब यह केंद्र की सत्ता में आसानी से वापस आने वाले नहीं हैं। अगर फेयर चुनाव होता है और वोटिंग मशीन में कोई हेरफेर नहीं होता तो इनकी गारंटी या चुनावी वादे काम में आने वाले नहीं हैं।

भाजपा ने जो हवा-हवाई वायदे किए थे, उसमें से एक चौथाई काम भी नहीं किया है। सिर्फ पूंजीपतियों और धन्ना सेठों को मालामाल करने का काम भाजपा ने किया है। कांग्रेस की तरह ही भाजपा ने भी जातिवादी और साम्प्रदायिक सोच के चलते पूरे देश में दलितों, पिछड़ों, मुस्लिम और अन्य अल्पसंख्यक समाज के लोगों का पूर्व विकास नहीं हुआ है। पूरे देश में दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़े वर्ग के कोटे को अभी तक नहीं भरा गया है। सरकारी नौकरियों में अनुसूचित जाति के लोगों का पदोन्नति में आरक्षण भी खत्म कर दिया गया है।

प्राइवेट सेक्टर में ज्यादातर काम दे दिया गया है और प्राइेवट सेक्टर में आरक्षण लागू नहीं है। मायावती ने कहा कि बीजेपी की सरकारों के चलते मुस्लिमों और अल्पसंख्यक समाज के लोगों की हालत बेहद खराब है। हिंदुत्व की आड़ में इन पर जुल्म भी हो रहे हैं। जनसभा में पूर्व मंत्री अब्दुल मन्नान, जिलाध्यक्ष रामेश्वर कुशवाहा, जिला प्रभारी रणधीर बहादुर, नीलू सत्यार्थी, मुकेश वर्मा, रामनाथ रावत आदि मौजूद रहे।

जनसभा में मायावती ने कहा कि अपर कास्ट के लोगों की हालत भी अच्छी नहीं है। ब्राह्मणों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जब से यूपी में भाजपा की सरकार बनी है तब से ब्राह्मण समाज का काफी शोषण और उत्पीड़न हुआ है। हर स्तर पर ब्राह्मण समाज को परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

जनसभा के दौरान बसपा मुखिया ने कहा कि केंद्र सरकार गरीबों को थोड़ा बहुत राशन दे रही है। उसके एवज में भाजपा के लोग गांव-गांव जाकर कह रहे हैं कि हमने फ्री में राशन दिया है और अब हमें वोट दो। मायावती ने कहा कि गरीब लोगों को बताना है कि फ्री में जो राशन दिया गया है इससे स्थाई लाभ होने वाला नहीं है।

देश की सीमाएं भी सुरक्षित नहीं
मायावती ने कहा कि देश की सीमाएं भी पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हैं। यह बहुत चिंता की बात है। देश में हो रहे लोकसभा चुनाव में कांग्रेस, बीजेपी और सपा को सत्ता में आने से रोकना है। इनकी गलत नीतियों की जानकारी अब सबको हो चुकी है, क्योंकि जनता इन सभी दलों को आजमा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *