उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में शुक्रवार को  में 13 साल की बालिका ने गले में फंदा कस कर जान दे दी। घटना के वक्त बालिका घर में अकेली थी। मौके पर पहुंची थाना पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाई। बालिका ने किन परिस्थितियों में फंदा कसा इसका अभी तक खुलासा नहीं हो सका है।

घटना अरांव थाना क्षेत्र के मढैया गांव की है। गांव निवासी प्रवीन कुमार की बेटी नेहा (13) अपने वृद्ध दादा रामवीर सिंह के साथ रहती थी। बीते शुक्रवार को उसके दादा पास के ही गांव में हुई गमी के चलते किसी परिचित के यहां पर शोक व्यक्त करने गए थे। इसी बीच शाम करीब चार बजे नेहा ने संदिग्ध परिस्थितियों में अपने कमरा में जाकर फंदा कस लिया। 

इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी उस वक्त हुई जब गांव का ही कोई परिचित उसके घर पहुंचा। वहीं सूचना मिलने पर थाना अरांव पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस बीती रात को ही शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लेकर आई। 

वहीं जिला अस्पताल में मौजूद मृत बालिका के रिश्तेदार घटना के बाबत अनभिज्ञता जताते दिखे। थाना प्रभारी संजय पांडेय ने बताया कि बालिका ने आत्महत्या की है। उसने आत्मघाती कदम क्यों उठाया। इसी जानकारी पड़ताल के दौरान नहीं हो पाई है।

जिला अस्पताल में मौजूद एक रिश्तेदार ने बताया कि मृतका नेहा की मां की करीब दस साल पहले मौत हो चुकी है। पिता प्रवीन अहमदाबाद में किसी प्राइवेट फैक्टरी में काम करते हैं। जबकि भाई अनुज भी दो साल से अपने पिता के पास ही रह रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *