मुजफ्फरनगर में सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा का जुमला और गारंटी भाई-भाई हैं। इनकी गारंटी नहीं घंटी है। ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स के नाम से डराकर जबरन चंदा वसूलने का काम भाजपा ने किया। वर्ष 2022 में पश्चिम के मतदान से भाजपा नेता बौखला गए हैं। 

अखिलेश यादव ने कहा कि पश्चिम की हवा भाजपा का सूपड़ा साफ कर देगी। दिल्ली वाले नेता ने पोस्टर से प्रत्याशियों के नाम और फोटो ही गायब कर दिए हैं।

बघरा में आयोजित सपा की जनसभा में पूर्व सीएम ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने, दो करोड़ नौजवानों को नौकरी देने, बिजली मुफ्त देने का वायदा झूठा साबित हुआ। दिल्ली वाले नेता ने पोस्टर से सबका नाम और फोटो गायब कर दिए हैं। वोट पड़ेंगे तो भाजपा यूपी से गायब हो जाएगी। इनके दो नंबरी नेता कह गए थे कि बिजली माफ कर देंगे, लेकिन नहीं की गई है।

उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र बचाने का चुनाव है। आज भी 80 करोड़ लोगों को राशन दिया जा रहा है, रोजगार नहीं। यही इनकी 10 साल की उपलब्धि है। सपा सरकार ने फीडर अलग करने का काम किया था, जिसके बाद ही आज 24 घंटे बिजली मिल रही है।

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा ने एंबुलेंस दी। भाजपा ने 100 नंबर को 112 कर दिया, लेकिन गाड़ी नहीं बढ़ाई। सपा सरकार में मिला लैपटॉप चल रहा है। भाजपा ने उसकी नकल की। सपा ने डिजिटल डिवाइस को खत्म करने का काम किया था। भाजपा खराब राशन दे रही है। हम गरीबों को आटा और डाटा देंगे।

पूर्व सीएम ने कहा कि इस जमीन ने किसान नेता पैदा किए हैं। किसान अपने हक और सम्मान की लड़ाई लड़ना जानता है। यहीं चौधरी चरण सिंह और महेंद्र सिंह टिकैत पैदा हुए। एक तरफ सरकार चौधरी चरण सिंह और स्वामीनाथन को भारत रत्न दे रही है, लेकिन किसानों को एमएसपी की गारंटी नहीं दे रही है। किसानों की ताकत ने तीन काले कानूनों को रोक दिया। सरकार किसानों की नहीं उद्योगपतियों की है। सरकार किसानों का दो लाख करोड़ कर्ज माफ नहीं करना चाहती।

भाजपा की सरकार बनी तो शादी नहीं होगी : अखिलेश यादव
पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने चुटकी लेते हुए कहा कि अगर भाजपा की सरकार बन गई तो नौजवानों की शादी नहीं होगी। इसकी वजह यह है कि सरकार नौजवानों को रोजगार नहीं दे रही है। युवाओं को बिना शादी के रहना पड़ेगा। 80 प्रतिशत नौजवान बिना रोजगार और नौकरी के है। भाजपा वाले नहीं चाहते कि नौजवानों का भविष्य बेहतर हो। सब परीक्षाओं के पेपर लीक हो गए। अग्निवीर खत्म कर दी गई। भाजपा खादी वाले की नौकरी भी तीन साल की कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *