उत्तर प्रदेश के आगरा में आगरा कॉलेज की मुख्य प्रानुशासक प्रोफेसर विजय कुमार सिंह की आंतरिक उड़न दस्ते टीम के द्वारा परीक्षा में जांच के दौरान 12 परीक्षा की नकल करते हुए पकड़े गए हैं। प्राचार्य प्रोफेसर सीके गौतम ने बताया गया कि 12 परीक्षार्थियों को नकल करते हुए पकड़ा गया है। 

कॉलेज की आंतरिक उड़न दस्ते ने सख्त कार्रवाई करते हुए छात्रों को नकल करते पकड़ा है। इनको नियम अनुसार बुक करके यूएफएम के अंतर्गत आगामी कार्रवाई हेतु विश्वविद्यालय को सूचना एवं नकल सामग्री प्रेषित कर दी है।

मीडिया प्रभारी डॉ. गौरव कौशिक ने बताया कि छात्रों/परीक्षार्थी को गेट पर प्रॉक्टोरियल टीम द्वारा तलाशी के बाद महाविद्यालय में प्रवेश दिया जा रहा है। महाविद्यालय प्रशासन नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए प्रतिबद्ध है। परीक्षार्थियों को निर्देशित किया गया है कि नकल पाए जाने पर छात्रों के ऊपर नियम अनुसार कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

महाविद्यालय में छात्रों/परीक्षार्थी के मोबाइल एवं इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को जमा करवाने की व्यवस्था की गई है। जो भी परीक्षार्थी हाथ से लिखी पर्ची लाएंगे। वह कैमरों के मदद से पकड़े जाएंगे। परीक्षाएं 28 मार्च से शुरू हैं। दो पाली में हो रही हैं। सुबह 9 से 12 और दोपहर को 2 से शाम 5 बजे तक होती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *