शाहजहांपुर के पुवायां क्षेत्र के गांव बिलंदापुर के किसान बलजीत सिंह को प्रतिबंधित संगठन के नाम से व्हाट्सएप पर कॉल कर परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गई। बलजीत ने पुलिस को तहरीर देकर परिवार की सुरक्षा की मांग की। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बलजीत ने बताया कि सोमवार दोपहर 3:40 बजे उनके मोबाइल नंबर पर इंग्लैड के नंबर से व्हाट्सएप कॉल आई। कॉलर ने उनके पुत्र अविदीप से बात कराने के लिए कहा। उन्होंने कॉल करने वाले से नाम और पता पूछा तो पुलिस लाइन से कॉल करने की बात कही गई।

बलजीत के शक जताने पर कॉल करने वाले ने कहा कि वह बब्बर खालसा संगठन से बात कर रहा है। 24 घंटे के अंदर बलजीत की परिवार सहित हत्या कर दी जाएगी। यह भी कहा कि बाबा तरसेम सिंह के बाद तुम्हारा ही नंबर है। घर में जितनी भी पुलिस लगानी हो, लगा सकते हो। 

इसके बाद बलजीत सिंह तुरंत थाने पहुंचे। उन्होंने मामले की पुलिस को तहरीर सौंपी। बताया कि धमकी से वह और उनका परिवार दहशत में है। उन्होंने पुलिस से सुरक्षा और कॉल करने वाले की जांच कराने की मांग की है। इसके बाद पुलिस ने तफ्तीश शुरू कर दी।

जमीन के विवाद को लेकर खा लिया था जहर
बलजीत सिंह ने जमीन के विवाद में 21 अक्तूबर 2023 को पुवायां में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जहर खा लिया था। आरोप था कि उनके बाबा हजारा सिंह की जमीन को एक व्यक्ति ने धोखे से अपने नाम करा लिया। आज तक उनको हिस्सा नहीं मिला।

चकरोड पर भी कब्जा कर लिया। इसके अलावा उनके मकान की ओर सीसीटीवी कैमरा लगाकर उनकी निजता भंग की जा रही है। पुवायां सीएचसी और राजकीय मेडिकल कॉलेज में उपचार के बाद उनके जमीन संबंधी विवाद में भी प्रशासन ने पैमाइश आदि कराई थी। 

न इंग्लैंड में कोई परिचित और न बाबा तरसेम से संबंध
बलजीत सिंह ने बताया कि परिवार में उनकी पत्नी हरपिंदर कौर, पुत्र अविदीप सिंह, सोहलप्रीत सिंह हैं। वह खेती करते हैं। अविदीप बरेली में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। बलजीत के अनुसार नानकमत्ता के डेरा कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह से उनका किसी प्रकार का संबंध तो दूर जान-पहचान तक नहीं है। इंग्लैड में भी उनकी पहचान का कोई भी व्यक्ति नहीं है। उनको परिवार सहित हत्या की धमकी क्यों दी गई है, इसकी उनको कोई जानकारी नहीं है। 

खुफिया एजेंसियों को भी दी तहरीर की प्रति
बलजीत सिंह ने थाने में तहरीर देने के साथ ही स्थानीय खुफिया एजेंसी को भी तहरीर की प्रति देकर जांच कर मदद की गुहार की है। उन्होंने कहा कि धमकी से वह बेहद खौफजदा हैं। उन्होंने आसपास के कुछ लोगों को सुरक्षा की दृष्टि से घर बुला लिया है। पुलिस ने भी उनको जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया है। 

सीओ पुवायां पंकज पंत ने कहा कि तहरीर मिली है। रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *