हाथरस जनपद में कोतवाली हसायन क्षेत्र के एक गांव में दुष्कर्म और पोक्सो एक्ट एक मामले में गवाह को आरोपियों ने रोकर पीटा और तेजाब डालकर उसे मार डाला। मरने वाले की 1 अप्रैल को न्यायालय में गवाही होनी थी। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

मरने वाले व्यक्ति की थाना सिकंदराराऊ के कस्बा पुरदिलनगर में कॉस्मेटिक की दुकान थी और 31 मार्च सुबह अपने दस वर्षीय बेटे के साथ थाना हसायन के गांव सिंचावली में स्थित मंदिर में पूजा करने गए थे। रास्ते में कुछ हमलावरों ने उन्हें घेर लिया। लाठी-डंडों व धारदार हथियार से प्रहार किए। लोगों को आता देख उसपर तेजाब डालकर मरणासन्न अवस्था में छोड़कर फरार हो गए। सूचना पर पहुंचे परिजन उन्हें लेकर शहर के बागला संयुक्त जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस और ग्रामीणों के अनुसार परिवार की एक किशोरी के साथ गत वर्ष दुष्कर्म की घटना हुई थी। इस मामले में 1 अप्रैल को मरने वाले की गवाही होनी थी। परिजनों का कहना है कि दूसरा पक्ष लगातार गवाही नहीं देने के लिए दबाव बना रहा था। पूर्व में भी उनपर हमला किया गया था। मृतक के भाई ने कोतवाली हसायन में तीन भाइयों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। मृतक के भाई की तहरीर पर चार नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *