ओडिशा से प्रयागराज ले जाया जा रहा 135 किलोग्राम गांजा एसटीएफ की वाराणसी इकाई ने टेंगरा मोड़ बाईपास के समीप से एक ट्रक से बरामद किया। गांजा के साथ प्रयागराज के हंडिया थाना के पकलोर अतारौरा निवासी विनोद कुमार यादव को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से एक मोबाइल, एक आधार कार्ड और 15 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं।

एसटीएफ की वाराणसी इकाई के एडिशनल एसपी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि नेशनल हाईवे-19 से गांजा की तस्करी की सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना के आधार पर एसटीएफ की फील्ड इकाई के इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई। इंस्पेक्टर अनिल ने नाॅरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारियों से संपर्क कर टेंगरा मोड़ बाईपास के समीप घेराबंदी की। मुखबिर की सूचना पर आधारित चिह्नित ट्रक के आने पर उसकी तलाशी ली गई। ट्रक के केबिन में कैविटी बनाकर गांजा छुपाया गया था। बरामद गांजा की कीमत 28 लाख रुपये है।

गांजा पहुंचाने पर 50 हजार रुपये मिलते
एसटीएफ की पूछताछ में गिरफ्तार विनोद ने बताया कि ट्रक प्रयागराज निवासी सुरेश यादव का है। वही ट्रक के केबिन में कैविटी बनवा कर गांजा की तस्करी कराता है। ओडिशा में संदीप गुप्ता ने प्रयागराज के लिए गांजा लोड कराया था। गांजा की खेप प्रयागराज तक पहुंचाने पर उसे 50 हजार रुपये मिलते। ट्रक और गांजा के साथ विनोद को नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, लखनऊ की टीम को सौंप दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *