Alert: प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या व लखनऊ के अस्पतालों को कनेक्ट किया गया है। इसके लिए शासन ने अस्पतालों में नोडल अधिकारी नामित करके उनके फोन नंबर भी सार्वजनिक किए हैं। इससे चिकित्सक एक-दूसरे से संपर्क साध सकेंगे। साथ ही इमरजेंसी में मरीजों के इलाज में भी सहूलियत मिलेगी।

बीते दिनों डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने अयोध्या के अलावा लखनऊ के बड़े चिकित्सा संस्थानों को भी अलर्ट रखने के निर्देश दिए थे। इसके अनुपालन में सभी अस्पतालों में कंट्रोल रूम बनाकर नोडल अधिकारी बनाए गए हैं। उनकी सूची भी सार्वजनिक की गई है।

शासन से जारी सूची के अनुसार, डॉ. राम मनोहर लोहिया आर्युविज्ञान संस्थान लखनऊ में डॉ. अजय सिंह और डॉ. शुभांकुर भारद्वाज, केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में डॉ. संदीप तिवारी, राजर्षि दशरथ मेडिकल कॉलेज दर्शननगर में डॉ. विनोद आर्या, श्रीराम चिकित्सालय में चीफ फार्मासिस्ट वाईपी सिंह, जिला अस्पताल में अधीक्षक डॉ. विपिन वर्मा, महिला अस्पताल में डॉ. विभा कुमारी, 100 बेड के कुमारगंज अस्पताल में डॉ. अरविंद कुमार मौर्या व चीफ फार्मासिस्ट राम आशीष को नोडल बनाया गया है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग से जुड़े अन्य अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है।

तीन निजी संस्थान भी शामिल
हृदय रोग के इलाज के लिए हर्षण हृदय संस्थान, रीडगंज, न्यूरो सर्जरी के लिए राज राजेश्वरी हॉस्पिटल नहरबाग व एमआरआई के लिए सत्यम डायग्नोस्टिक सेंटर को भी सूची में शामिल किया गया है। इनमें संचालकों के फोन नंबर भी सार्वजनिक किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *