तीर्थनगरी मथुरा के वृंदावन में रमणरेती क्षेत्र रशियन बिल्डिंग स्थित है। इस बिल्डिंग की तीसरी मंजिल के एक कमरे में यूके के वेल्स निवासी इस्कॉन भक्त पॉल एंथोनी ऑडोनेल मृत मिले थे। आठ दिन बाद बुधवार को वृंदावन में यमुना किनारे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। आयरलैंड से मृतक की बहन का संदेश आने के बाद इस्कॉन भक्त अंतिम संस्कार करेंगे। बहन अपने भाई का अस्थि कलश लेने के लिए 11 जनवरी को वृंदावन आएंगी।

बताते चलें कि गत दो दिसंबर को 60 वर्षीय इस्कॉन भक्त पॉल एंथोनी ऑडोनल उर्फ अच्युतानंद का शव कमरे में मिला था। पुलिस पोस्टमार्टम कराने के बाद आयरलैंड दूतावास को सूचित किया। इसके सात दिन बाद मृतक की बहन मिस टेरसा का जवाब आया कि उसके भाई का वृंदावन में ही अंतिम संस्कार करा दिया जाए, लेकिन उसकी अस्थि कलश को सुरक्षित रख लिया जाए। उसे लेने वह 11 जनवरी को वृंदावन आएंगी। 

इस्कॉन मंदिर के पीआरओ रविलोचन दास ने बताया कि विदेशी भक्त का अंतिम संस्कार यमुना किनारे बुधवार सुबह किया जाएगा, जिसकी तैयारी की जा रही है। कोतवाली प्रभारी आनंद कुमार शाही ने बताया कि पॉल एंथोनी ऑडोनेल का शव वृंदावन के भक्ति वेदांत हॉस्पिटल में सुरक्षित रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *