फिरोजाबाद के थाना दक्षिण के सिपाही (कारखास) के साथ शराब पीने के बाद युवक का रुपये को लेकर विवाद हो गया। युवक गुस्से में बाइक से घर जा रहा था, तभी रास्ते में पोल से टकराने से उसकी मौत हो गई। जिंदा होने की आस में परिवारीजन सरकारी ट्रॉमा सेंटर लेकर उसे गए। वहां चिकित्सक नहीं मिलने पर गुस्साए परिजन ने ट्रॉमा सेंटर में तोड़फोड़ कर दी। सुरक्षाकर्मी और दरोगा के रोकने पर उन्हें भी लाठी-डंडों से पीटा। घटना की जानकारी पर सीओ सहित चार थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। तब जाकर मामला शांत हुआ।

थाना लाइनपार के मोहल्ला श्याम नगर निवासी श्याम वर्मा (27) शादी, पार्टियों में कैटरिंग का ठेके पर काम करता था। बृहस्पतिवार रात 11: 30 बजे दक्षिण थाना क्षेत्र से घर लौटते समय एक पोल से बाइक टकराने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है। मृतक के भाई सोनू का आरोप है कि श्याम अपने बड़े भाई दिनेश के साथ आसफाबाद में दक्षिण थाने के सिपाही (कारखास) और एक अन्य सिपाही के साथ एक ढाबे पर खाना खा रहा था। जहां शराब भी पी थी। खाने-पीने के बाद दिनेश वापस आ गया, लेकिन श्याम वहीं रुक गया। कुछ देर बाद पांच हजार रुपयों को लेकर कारखास से उसका विवाद हो गया। 

कारखास ने जबरन उसकी जेब में रखे दो हजार रुपये छीन लिए। इसके बाद श्याम गुस्से में मौके से बाइक लेकर निकल आया। रास्ते में किसी पोल से उसकी बाइक टकरा गई। सिर पर हेलमेट नहीं होने से उसकी मौत हो गई। पुलिस और परिजन मौके पर पहुंच गए। परिजन जीवित होने की आस में उसे लेकर सरकारी ट्रॉमा सेंटर पहुंच गए। जहां स्वास्थ्यकर्मियों के नहीं मिलने पर परिजन गुस्सा गए। परिजन ने तोड़फोड़ कर दी। आवाज सुनकर सुरक्षाकर्मी और अस्पताल चौकी प्रभारी बाहर आ गए। उनके द्वारा रोकने पर परिजन ने उनके साथ हाथापाई करते हुए लाठी-डंडे से पिटाई कर दी। ट्रॉमा सेंटर में लोगों की पिटाई होती देख भर्ती मरीज व तीमारदार भी भाग खड़े हुए।

सरकारी ट्रॉमा सेंटर में तोड़फोड़ और पुलिस के साथ मारपीट करने की सूचना पर सीओ सिटी हिमांशु गौरव सहित चारों थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। अधिकारियों ने मामले को शांत कराते हुए शव को पोस्टमार्टम गृह में रखवाया। वहीं हंगामा करने वाले मौके से फरार हो गए। कुछ लोग बाइक छोड़कर मौके से भाग गए। तो पुलिस ने उनकी बाइकों को गिरफ्त में लिया है। थाना प्रभारी दक्षिण संजय पांडेय का कहना है कि मृतक के भाई दिनेश की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ सड़क हादसे का मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

प्राइवेट ट्रॉमा सेंटर के बाहर भी तोड़ीं बाइकें
सरकारी ट्रॉमा सेंटर में तोड़फोड़ के बाद परिजन श्याम को लेकर प्राइवेट ट्रॉमा सेंटर में पहुंच गए। वहां पर भी चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके बाद परिजन ने प्राइवेट ट्रॉमा सेंटर के बाहर खड़ी बाइकों में भी तोड़फोड़ कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *