शामली जनपद में कैराना क्षेत्र के गांव नगला राई में पांच दिन के अंदर डेंगू से ग्राम प्रधान की पत्नी सहित तीन महिलाओं और दो मासूम बच्चियों की मौत हो गई। पांच दिन के अंदर पांच मौतों से गांव में दहशत का माहौल है। हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू से मौत की जानकारी होने से इनकार किया है।

नगला राई के ग्राम प्रधान यूसुफ ने बताया कि चार दिन पहले उनकी पत्नी 58 वर्षीय सफीना को बुखार आ गया था। उन्होंने सफीना का उपचार शामली के प्राइवेट नर्सिंग होम में कराया, जहां पर जांच के दौरान पता चला कि उनकी पत्नी को डेंगू है और प्लेटलेट्स भी घटकर 18000 रह गई थी।

वहीं, गंभीर हालत के चलते उन्होंने अपनी पत्नी को पानीपत के एक अस्पताल में भर्ती कराया, जहां बुधवार रात करीब एक बजे उपचार के दौरान उनकी पत्नी की मौत हो गई। इसके अलावा डेंगू से अनीस की 50 वर्षीय पत्नी मोमिना की मंगलवार को मौत हो गई थी। मोमिना का उपचार भी पानीपत चल रहा था।

इनके अलावा पांच दिन पहले वकील की 38 वर्षीय पत्नी की भी बुखार में प्लेटलेट्स बहुत कम रहने के कारण मौत हो गई थी। वहीं, गांव के ही नईम की पांच वर्षीय पुत्री और शमीम की चार वर्षीय पुत्री को भी पिछले पांच दिन से बुखार आ रहा था। दोनों की प्लेटलेट्स बहुत काम आ रही थी। दोनों का उपचार कैराना में निजी चिकित्सक के यहां चल रहा था। बुधवार को दोनों बच्चियों की मौत हो गई।

वहीं, पांच दिन के अंदर तीन महिलाओं और दो बच्चियों की मौत से गांव में दहशत का माहौल है। इस मामले में चिकित्सा अधीक्षक डॉ. शैलेंद्र चौरसिया ने बताया कि उन्हें डेंगू से हुई मौतों के बारे में जानकारी नहीं है। कल गांव में टीम भेजकर जांच कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *