मुरादाबाद की जिला जेल में बुधवार को अचानक बुजुर्ग बंदी की हालत बिगड़ गई। आनन-फानन उसे जिला अस्पताल भिजवाया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। बंदी आस मोहम्मद (60) अमरोहा के सैदनगली थाना क्षेत्र के उझारी गांव का निवासी था।

परिजनों ने बताया कि कुछ लोगों से उनके परिवार का जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। उसी में दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई थी। तब दूसरे पक्ष ने लूटपाट का केस दर्ज करा दिया। आस मोहम्मद अपने चार बेटों और एक बेटी के साथ मुरादाबाद जेल में बंद था।

 बुधवार सुबह अचानक  उसकी तबीयत खराब हो गई। उसे पहले जेल के  अस्पताल में भर्ती कराया गया। सुधार न होने पर जिला अस्पताल भेजा जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

यह था विवाद का मामला

आस मोहम्मद व मोहल्ला महल निवासी सलीम अख्तर के बीच कई वर्षों से एक मकान पर कब्जे को लेकर विवाद चल रहा था। चार सितंबर को मकान पर कब्जे को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया था। झगड़े के दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी हुई।

खास बात यह है कि यह सारी घटना पुलिस की मौजूदगी में हुई थी। आसपास मकान पर लगे सीसीटीवी में पूरा घटनाक्रम कैद हो गया था। पुलिस अधीक्षक कुंवर अनुपम सिंह ने उझारी चौकी इंचार्ज व दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया था।

इसके बाद सलीम पक्ष की तहरीर पर आस मोहम्मद समेत 20 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें आस मोहम्मद समेत पुलिस ने पांच लोगों को जेल भेज दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *