संतकबीरनगर शहर के एचआर इंटर कॉलेज परिसर में आयोजित डांडिया कार्यक्रम में फरमाईशी गाना गाने और महिलाओं से अभद्र व्यवहार करने को लेकर दो पक्षों में विवाद खड़ा हो गया। कॉलेज गेट पर दोनों पक्षों में मारपीट हुई और जमकर हंगामा हुआ। करीब 20 मिनट तक हंगामा चलता रहा। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश तो पुलिस कर्मी से भी लोग उलझ गए। बाद में एएएसपी,चार सीओ और कई थानों के एसओ बुलाए गए। घटना से अफरा- तफरी का माहौल कायम हो गया। गोला बाजार चौकी इंचार्ज ने इस मामले में ग्राम प्रधान, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष समेत आठ नामजद और 10-15 अज्ञात के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने ,मारपीट आदि धाराओं में केस दर्ज कराया।

गोला बाजार चौकी इंचार्ज अनुज यादव ने बताया कि शहर के रहने वाले मोनू वर्मा के जरिए एचआर इंटर कॉलेज परिसर में डांडिया नृत्य का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। शाम सात बजे कार्यक्रम शुरू हुआ। कार्यक्रम में काफी संख्या में महिलाएं ,पुरूष,बच्चे प्रतिभाग कर रहे थे। कार्यक्रम देखने के लिए काफी भीड़ जुटी थी।

आरोप है कि घाटमपुर उर्फ घटरम्हा गांव के प्रधान प्रतिनिधि के सी पांडेय, पूर्व छात्र संघ उपाध्यक्ष एवं तेनुहारी के प्रधान धीरज पांडेय, नीरज पांडेय, एकमा के आलोक राय, तितौवा के सचिन यादव, आशीष राय, महुली क्षेत्र के भगवानपुर निवासी हृदय राय ,घाटमपुर के नितिन पांडेय अपने 10-15 अज्ञात साथियों के साथ उक्त कार्यक्रम में पहुंच गए। आरोप है कि उक्त लोग कार्यक्रम देखने आई महिलाओं और बच्चों के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए मन पंसद गाना बजाने को लेकर बैरिकेडिंग को तोड़ते हुए मंच पर चढ़ गए।

लोग महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार व अश्लील हरकत करते हुए गाली गलौज देते हुए कार्यक्रम को बंद कराने की लगे। जिन्हें रोकने का काफी प्रयास किया गया तो पुलिस के साथ हाथापाई करने लगे। जिसकी सूचना फोन से उच्चाधिकारियो को दी गई। फोर्स के आने पर भी उक्त लोग उत्तेजित होकर कॉलेज गेट के बाहर पहुंच कर सड़क पर हंगामा करने लगे। मौके पर इन लोगों के भय से अफरा- तफरी का माहौल कायम हो गया और भगदड मच गई।

लोग अपनी- अपनी दुकान का शटर गिरा लिए। पूरे बाजार में दशहत का माहौल कायम हो गया। बाद में एएसपी संतोष कुमार सिंह, सीओ सदर दीपांशी राठौर, सीओ मेंहदावल अंबरीष भदौरिया, सीओ धनघटा ब्रजेश सिंह, एसडीएम सदर शैलेश दूबे, सीओ यातायात समेत काफी संख्या में पुलिस कर्मी पहुंच गए और भीड़ को तितर- बितर कर माहौल को शांत कराया। कोतवाल रविंद्र सिंह ने बताया कि के सी पांडेय, धीरज पांडेय, नीरज पांडेय, आलोक राय, सचिन यादव, आशीष राय, ,हृदय राय, ,नितीन पांडेय और 10 -15 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *