उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में फलस्तीन के लिए चंदा मांगने वाले सिपाही सुहैल अंसारी को निलंबित कर दिया गया है। सिपाही की तैनाती पुलिस लाइन में थी। उसने फलस्तीन के समर्थन में फेसबुक पर स्टेट्स लगाया था। उसने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर डीजीपी से शिकायत के बाद एसपी ने मामले की जांच एएसपी को सौंपी थी।

कुछ दिन पहले अनुपम तिवारी नाम के व्यक्ति ने बरेली निवासी और लखीमपुर पुलिस लाइन में तैनात आरक्षी सुहेल अंसारी की शिकायत डीजीपी से एक्स पर की थी। शिकायत में सिपाही सुहेल अंसारी की फेसबुक प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट तो दूसरा फेसबुक की स्टोरी पर लगाया गया स्क्रीनशॉट टैग किया था।

पोस्ट में फलस्तीन के समर्थन में बातें लिखकर चंदा मांगा गया था। शिकायत करने वाले ने लिखा कि आतंकी हमले के बाद भारत इस्राइल के साथ खड़ा है। वहीं बरेली जिले का एक कांस्टेबल फलस्तीन के लिए चंदा मांग रहा है। भरोसा है कि उत्तर प्रदेश का पुलिस-प्रशासन उचित कार्रवाई करेगा।

मामले की जानकारी होने पर एसपी गणेश प्रसाद साहा ने एएसपी नैपाल सिंह को जांच सौंपी थी। एएसपी की जांच के बाद सिपाही सुहेल अंसारी को निलंबित कर दिया गया है। एएसपी नैपाल सिंह ने बताया कि आरक्षी को निलंबित किया गया। विभागीय जांच कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *