व्यापारी पंकज महिंद्रा अपहरण कांड के आरोपी माफिया बबलू श्रीवास्तव को पेशी के लिए बरेली पुलिस की कस्टडी में प्रयागराज के लिए रवाना किया गया। पुलिस रात में बबलू को लेकर प्रयागराज जेल पहुंचेगी। सोमवार को प्रयागराज कोर्ट में उसकी पेशी कराई जाएगी।

मामले की सुनवाई पहले 11 अक्तूबर को होनी थी मगर, बरेली पुलिस ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का हवाला देकर सुरक्षा मुहैया कराने से इन्कार कर दिया था। इस कारण बबलू श्रीवास्तव कोर्ट में पेश नहीं हो सका था। 

पुलिस ने बबलू को ले जाने के लिए इस बार गोपनीय तरीके से तैयारी की थी। पुलिस उसे सड़क मार्ग से लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हुई है। इधर बबलू को लेकर किसी भी अधिकारी की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

सीओ अजय कुमार गौतम के नेतृत्व में चार गाड़ियों के काफिले में बबलू को सेंट्रल जेल से बाहर निकाला गया। काफिले में दो वज्र वाहन भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि बरेली पुलिस ही पेशी के बाद उसे लेकर लौटेगी। रास्ते के हर थाने की पुलिस इस काफिले को एस्कॉर्ट करेगी। सुरक्षा में एक सीओ, दो इंस्पेक्टर और 50 पुलिसकर्मी गए हैं।

दोपहर बाद साढ़े तीन बजे बबलू सेंट्रल जेल से बाहर निकला। पुलिस ने वज्र वाहन इस तरह खड़ा किया था कि बबलू को मीडिया से बात करने का मौका ही नहीं मिला। वाहन में भी उसे बीच में बैठाया गया। बबलू के बैठने से पहले दो बैग वाहन में रखे गए। बबलू के गले में पीले रंग की एक चेन और चेहरे पर शांत भाव था। 

पत्रकारों ने काफी सवाल किए मगर वह कुछ नहीं बोला। बता दें कि पिछले साल पाकिस्तान में आतंकियों के मरने की घटना के बाद वहां के प्रवक्ता ने आरोप लगाया था कि इसके पीछे बबलू श्रीवास्तव का हाथ है। तब चर्चा चली थी कि बबलू भारतीय एजेंसियों के संपर्क में है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी थी।

बबलू ने जताया था जान का खतरा
कुछ दिन पहले बबलू ने अपनी जान का खतरा जताया था। माफिया ने जेल अधीक्षक और अपने अधिवक्ता के जरिये कहा था कि बरेली से प्रयागराज का सफर बहुत लंबा है। ऐसे में उसकी जान को खतरा हो सकता है। उसने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिये सुनवाई करने की मांग की थी, लेकिन वादी पक्ष ने उसको अदालत में बुलाने की मांग की। इस कारण प्रयागराज के गैंगस्टर स्पेशल जज विकास श्रीवास्तव की अदालत ने उसे हाजिर होने का आदेश दिया था।

सराफ का अपहरण कर 10 करोड़ की मांगी थी रंगदारी
पांच सितंबर 2015 को सराफ पंकज महिंद्रा स्क्वायर कोतवाली क्षेत्र में स्थित अपनी दुकान बंद कर घर लौट रहे थे। बदमाशों ने उनका अपहरण कर उनकी कार बंधवा लेटे हुए हनुमान मंदिर के पास छोड़ दी थी और उनके परिजनों से 10 करोड़ रुपये फिरौती मांगी थी। पुलिस ने फतेहपुर जिले के एक फार्म हाउस पर छापा मारकर पंकज महिंद्रा को सकुशल बरामद कर लिया था।

10 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ था मुकदमा
सराफ पंकज महिंद्रा के अपहरण मामले में पुलिस ने माफिया बबलू श्रीवास्तव समेत 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो पिस्टल, एक तमंचा, कार व कई सिम कार्ड बरामद किए थे। अदालत में अभियोजन ने 21 लोगों की गवाही कराई थी। अब इस मामले में बबलू श्रीवास्तव समेत सभी 10 आरोपियों के बयान दर्ज कराए जाएंगे।

यह भी पढ़ें –

https://manvadhikarabhivyakti.com/2023/10/15/गंभीर-हालत-बंधक-बनाए-गए-लो/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *