बिजली के बकायेदारों पर बिजली विभाग का शिकंजा कसता ही जा रहा है। शहरी क्षेत्र एवं ग्रामीण क्षेत्रों में बकाया बिजली बिल रखने वाले के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है 7 कार्यपालक अभियंता अजय कुमार के निर्देश पर सभी कनीय विद्युत अभियंताओं द्वारा शुक्रवार को चलाए गए अभियान में कुल 244 उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटा गया।

जिसमें शहर के हजियापुर मे 16 तथा गोपालगंज ग्रामीण क्षेत्र के कोनहवा, नवादा, चतुर बगहा मे 20, थावे क्षेत्र के विदेशी टोला में 12, माझा क्षेत्र के भैसही, देवापुर पुर्दिल में 22, शेखपरसा क्षेत्र के माझा, शेखपरसा , बंगरा में 20 बरौली क्षेत्र के बरौली बाजार में 11, देवापुर में 14 रुपनछाप मे 7 कहला मे 4 एवं सरफरा में 6, बरौली ग्रामीण क्षेत्र के कटहरी, हसनपुर , नीलामी एवं मधुबनी में 35, सिधवलिया क्षेत्र के करस घाट, बुचेया बखरौर एव महमदपुर मे 43 एवं बैकुंठपुर क्षेत्र के मडवा एव खजुहटी मे 34 उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटा गया ।

लंबे समय से बिना बिजली बिल का भुगतान किए बिजली जलाने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ शुक्रवार को अभियान चलाया गया। इस दौरान टाउन इलाके के घरेलू व व्यावसायिक बिजली उपभोक्ताओं से बकाया बिल की वसूली की गयी। जबकि दर्जनों व्यावसायिक उपभोक्ताओं का लाइन काटा गया।

शहरी इलाके के कई उपभोक्ताओं ने लाइट काटे जाने के भय से बिल का भुगतान कर दिया, जबकि कई ने लोगों ने निश्चित रूप से बकाया भुगतान कर देने की बात कही। अभियान के दौरान विद्युत कार्य अभियंता अजय कुमार ने बताया कि विभाग की ओर से वैसे उपभोक्ताओं के खिलाफ यह अभियान अब लगातार चलता रहेगा, जिस पर विभाग का दो हजार रुपये से ज्यादा का बकाया होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *