नोएडा एसटीएफ ने नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। एसटीएफ की टीम ने मेडिकल पुलिस के साथ मिलकर छापा मारा और गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से दो लाख रुपये के नकली नोट और नकली नोट छापने वाले उपकरण बरामद किए हैं।

बताया गया कि आरोपी नकली नोट छापने के बाद दिल्ली-एनसीआर के बाजारों में धोखे से चलाकर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। एसटीएफ की टीम ने गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपी मीरापुरा जिला मुजफ्फनगर निवासी पप्पू तुल्हेड़ी, सरधना निवासी देशपाल उर्फ पप्पू, मुंडाली ग्राम कैथवाड़ा ऋषि कुमार को गिरफ्तार किया है। टीम ने मौके से दो लाख तीन हजार, छह सौ रुपये के नकली नोट व बनाने वाले उपकरण बरामद किए हैं।

एसटीएफ एएसपी ब्रिजेश सिंह ने बताया कि बृह्स्पतिवार को मेडिकल थाना क्षेत्र के हनुमान विहार भड़ाना डेरीवाल वाली गली में मकान में दबिश देकर नकली नोटा का जखीरा पकड़ा। पूछताछ में इन आरोपियों ने बताया कि दिल्ली व एनसीआर में नकली नोट चलाने का गोरखधंधा करते थे। टीम ने आरोपियों के पास से एक एचपी प्रिंटर, स्टील स्केल, स्टील ब्लेड कटर, कैंची, तीन मोबाइल बरामद किए हैं। 

नोएडा एसपी एसटीएफ राज कुमार मिश्र ने बताया कि पप्पू तुल्हेड़ी पर डेढ़ दर्जन आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। देशपाल उर्फ पप्पू पर लूट चोरी के पांच मुकदमे दर्ज हैं। हाल ही दोनों जेल से जमानत पर रिहा हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *