आगरा के नगला मोहनलाल स्थित सुमित नगर में (ट्रांस यमुना) मंगलवार सुबह घर पर ईंट-पत्थर फेंकने के विरोध पर एक युवक ने लाइसेंसी बंदूक से पड़ोसी जीजा-साले को गोली मार दी। कई राउंड फायरिंग से मोहल्ले में अफरातफरी मच गई। लोगों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। एक की हालत गंभीर बनी है। पुलिस ने आरोपी युवक, उसके भाई और पिता को हिरासत में लिया है। बंदूक जब्त कर ली गई है।

नगला मोहनलाल निवासी अनिल कुमार पंजाब में जूते का काम करते हैं। घर में पत्नी सीमा और दो बच्चे रहते हैं। भाई अजय ने बताया कि तीन महीने से रोजाना घर पर कोई ईंट-पत्थर फेंकता था। छत पर जाने पर कोई नजर नहीं आता था। पिछले दिनों उन्हें पता चला कि पड़ोस में रहने वाले जयवीर के घर से पत्थर फेंके जाते हैं।

दो दिन पहले अनिल घर आया था। वह पड़ोसी पर नजर रख रहे थे। सोमवार रात को भी पत्थर फेंका गया। आरोप है कि उन्होंने वीडियो बनाया। जयवीर के घर से ही पत्थर फेंकने का पता चला। मंगलवार सुबह अनिल बरहन निवासी अपने साले संतोष के साथ जयवीर के घर पहुंचे। पत्थर फेंकने की शिकायत की। उनके साथ मोहल्ले के 2-3 लोग और थे। उन्होंने वीडियो दिखा दिया।
इस पर पड़ोसी परिवारों में कहासुनी हो गई। आरोप है कि तभी जयवीर का बेटा पुष्पेंद्र और मुनेंद्र झगड़ा करने लगे। मुनेंद्र ने अपनी लाइसेंसी बंदूक से फायरिंग शुरू कर दी। एक के बाद एक 6 राउंड से अधिक गोली चलाईं। इससे अफरातफरी मच गई। अनिल के सिर और संतोष के कमर के पास से गोली निकल गई। वह जख्मी हो गए। चीखपुकार मचने पर बड़ी संख्या में लोग आ गए। दोनों घायलों को अस्पताल ले गए।

लाइसेंस होगा निरस्त
एसीपी छत्ता आरके सिंह ने बताया कि मामले में अनिल पक्ष की तहरीर पर पुष्पेंद्र, उसके भाई मुकेंद्र, पिता जयवीर, पत्नी और बहन के खिलाफ हत्या के प्रयास सहित अन्य धारा में मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी पुष्पेंद्र, मुकेंद्र और जयवीर को हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। लाइसेंसी बंदूक बरामद की गई है। लाइसेंस पुष्पेंद्र के नाम पर है। इसे निरस्त कराने के लिए रिपोर्ट भेजी जा रही है। वहीं आरोपी परिवार ने पत्थर फेंकने की बात गलत बताई।
नाली नहीं ठीक कराने पर मान रहे रंजिश

अनिल के भाई अजय ने बताया कि घर के सामने नाली ठीक है। वहीं पुष्पेंद्र के घर के बाहर नाली टूटी पड़ी है। इससे जलभराव होता है। पुष्पेंद्र नाली ठीक कराने के लिए अनिल के परिवार से कहता है। उन्होंने अपने घर के सामने की नाली खुद ही सही कराने के लिए बोल दिया। इससे ही वो रंजिश मानता है। उन्होंने कुछ दिन पहले कुछ बच्चों को भी पकड़ा था। वह पत्थर फेंक रहे थे। बच्चों ने बताया था कि पुष्पेंद्र के कहने पर ऐसा करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *