‘कला’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाले दिवंगत अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल खान ओटीटी की दुनिया में पैर जमा रहे हैं। वह अपने हर प्रोजेक्ट के साथ अपनी कला को और निखारते जा रहे हैं। मनोरंजन जगत में अपनी जगह बनाने के लिए हर प्रोजेक्ट के साथ वह अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कुछ इस तरह कर रहे हैं कि फैंस उन्हें जल्द से जल्द बड़े पर्दे पर देखना चाहते हैं। लेकिन बाबिल खान किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं। 

बाबिल खान उन प्रतिभाशाली स्टार किड्स में से एक हैं, जिन्होंने साबित कर दिया है कि अभिनय उनके जीन में है। हाल ही में ‘फ्राइडे नाइट प्लान’ में नजर आए अभिनेता ने फिल्म में जूही चावला के साथ काम करने, सोशल मीडिया के दबाव के बारे में बात की। बाबिल के दो प्रोजेक्ट्स  ‘कला’ और ‘फ्राइडे नाइट प्लान’ – ओटीटी पर रिलीज हो चुकी हैं, जबकि उनकी अगली फिल्म – ‘द रेलवे मैन’ भी ओटीटी पर ही रिलीज होगी।  

बड़े पर्दे पर आना चाहते हैं बाबिल खान
बाबिल खान से एक इंटरव्यू में पूछा गया कि क्या उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर आने की जल्दबाजी है, तो उन्होंने कहा, ‘जाहिर तौर पर मैं वहां काम करना चाहता हूं, लेकिन मुझे बड़े पर्दे पर आने की कोई जल्दी नहीं है। मैं काम करना चाहता हूं, मैं अभी सब कुछ करना चाहता हूं। मैं डरना नहीं चाहता और एक्सप्लोर करना बंद नहीं करना चाहता हूं। यही मेरा एजेंडा है। इसलिए फिलहाल बड़ी स्क्रीन या छोटी स्क्रीन महत्वपूर्ण नहीं है। लेकिन निश्चित रूप से मैं बड़े पर्दे पर आना चाहता हूं क्योंकि मैं यही देखकर बड़ा हुआ हूं।’

बाबिल खान से इस इंटरव्यू में सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के दबाव के बारे में भी सवाल किए गए। बाबिल ने इस बारे में अपने विचार रखते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि सोशल मीडिया के कारण आप अपने काम के गुलाम बन जाते हैं। एक कलाकार के रूप में, आपको जीने के लिए कला की आवश्यकता होती है। अपनी कला को अभिव्यक्त करने के लिए, आपको अपने भीतर एक यात्रा करने की जरूरत है।’ वर्कफ्रंट की बात करें तो बाबिल अगली बार ‘द रेलवे मैन’ में नजर आएंगे जो भोपाल गैस त्रासदी पर आधारित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *