उत्तर प्रदेश के मथुरा में शनिवार की शाम साधु वेशधारी युवक ने पांच वर्षीय बालक की सड़क पर पटक-पटक कर हत्या कर दी। ग्रामीणों को जानकारी हुई तो भागगकर पहुंचे। उन्होंने आरोपी को पकड़कर जमकर धुन दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे बचाया और अस्पताल पहुंचाया। ग्रामीणों ने सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर एसडीएम समेत अलालधिकारी मौके पर पहुंचे।  

घटना शाम करीब पांच बजे गोवर्धन थाना क्षेत्र के राधाकुंड के गोपाल घाट की है। राधाकुंड के कुम्हार मोहल्ला निवासी हरपाल का पांच वर्षीय बेटा अंकित अपने घर से 500 मीटर दूर गोपाल कुंड के पास खड़ा था। इसी दौरान वहां साधु वेश धारी 60 वर्षीय ओमप्रकाश निवासी भिंड, मुरैना, मध्य प्रदेश पहुंचा। उसने बच्चे को गोदी में उठा लिया। 

इसके बाद उसे गले से लगाकर कुछ देर तक इधर-उधर घूमता रहा। अचानक उसे सड़क पर पटक दिया। इसके बाद उसने कई बार बच्चे को उठाया और फिर से सड़क पर पटका। इससे मासूम की मौके पर ही मौत हो गई। दर्दनाक नजारा देख राहगीरों व स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई। उन्होंने ओमप्रकाश को पकड़ लिया और जमकर पीटा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को भीड़ से छुड़ाकर जिला अस्पताल भेजा। 

इंस्पेक्टर ओमहरि बाजपेई ने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। उसके पिता की ओर से आरोपी ओमप्रकाश के खिलाफ तहरीर दी गई है। मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। इस वारदात के पीछे का कोई कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। आरोपी मानसिक विक्षिप्त बताया जा रहा है। हालांकि इसकी पुष्टि मेडिकल परीक्षण के बाद ही हो सकेगी।

अंकित के पिता हरपाल ने बताया कि उनको तीन बच्चे हैं। अंकित सबसे छोटा था। वह किराए के मकान में रहते हैं। फल की ढकेल लगाकर परिवार का पालन-पोषण करते हैं। शाम को अंकित खेलते हुए परिक्रमा मार्ग पर पहुंच गया था। इस हादसे के बाद पत्नी और दो अन्य बच्चे बदहवास हैं। आरोपी ने उनके बच्चे के साथ यह वारदात क्यों की, इसकी उनको जानकारी नहीं है। मामले में पुलिस को तहरीर दी है। बेटे के हत्यारोपी को सजा दिला कर ही दम लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *