मऊ जिले के घोसी विधानसभा उप चुनाव में पूर्व मंत्री व सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए दारा सिंह चौहान पार्टी के प्रत्याशी होंगे। बृहस्पतिवार शाम मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित भाजपा कोर कमेटी की बैठक में दारा सिंह के नाम पर मुहर लगी।

दारा सिंह ने भाजपा में शामिल होने के बाद घोसी के विधायक पद से इस्तीफा दिया था। निर्वाचन आयोग ने घोसी में 5 सितंबर को उप चुनाव कराने का कार्यक्रम जारी किया है। बृहस्पतिवार को दारा सिंह चौहान ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह से मुलाकात की। चौधरी और धर्मपाल ने उन्हें उप चुनाव की तैयारी शुरू करने के संकेत दिए।

शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में आयोजित कोर कमेटी की बैठक में घोसी सीट पर दारा सिंह को प्रत्याशी बनाने का निर्णय हुआ। प्रदेश नेतृत्व की ओर से दारा सिंह को प्रत्याशी बनाने का प्रस्वाव राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजा जाएगा। बैठक में स्वाधीनता दिवस पर पौधरोपण कार्यक्रम, मेरी माटी मेरा देश अभियान सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। वहीं विधानमंडल के दोनों सत्रों में हुई चर्चा को लेकर भी बात हुई। उधर, सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने विधानसभा में मीडिया से बातचीत में कहा कि विधानसभा सत्र के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *