उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद में शनिवार शाम को एक बड़ा हादसा हो गया। यहां इकॉनोमिक कॉरिडोर निर्माण के लिए बने गड्ढ़े में डूबने से दो मासूम बच्चों की मौत हो गई। बच्चों की मौत की खबर मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों बच्चों के शव बाहर निकलवाए।

बड़ौत के वाजिदपुर गांव के पास से गुजर रहे इकॉनोमिक कॉरिडोर निर्माण के लिए बने गड्ढ़े में शनिवार की देर शाम नहाते समय लौहड्डा गांव के चार बच्चे डूब गए। शोर सनुकर पहुंचे लोगों ने चारों बच्चों को निकाला और नगर के एक निजी अस्पताल में ले गए। जहां पर चिकित्सकों ने दो को मृत घोषित कर दिया। बच्चों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। 

दिल्ली-देहरादून इकॉनोमिक कॉरिडोर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा था। पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण कार्य बंद पड़ा है। वाजिदपुर गांव के पास इस मार्ग पर प्लाइओवर बनाने के लिए गड्ढे खोदे गए है। इन गड्ढ़ो में बारिश का पानी भरा हुआ है।

शनिवार की शाम लौहड्डा गांव के चार बच्चे एक गड्ढे में भरे पानी में नहाने लगे। नहाते समय चारों बच्चे लविश व कुणाल पुत्रगण संदीप, चांद पुत्र सहदेव ,निहाल पुत्र लोकेश पानी में डूब गए। अन्य बच्चों के शोर मचाने पर आसपास के लोग वहां पर पहुंचे और निहाल और कुणाल को पानी से निकाल लिया, जबकि आठ वर्षीय लविश और सात वर्षीय चांद गड्ढ़े में बने दलदल में धंस गए।

सूचना पर तहसीलदार अमर वर्मा, सीओ सविरत्न गौतम, चौकी प्रभारी प्रदीप व अन्य मौके पर पहुुंचे। जिसके बाद ग्रामीणों की मदद से गोताखोरों ने दोनों बच्चों को पानी से बाहर निकाला। दोनो को नगर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन उनके शव लेकर गांव पहुंचे। शव को देखकर परिवारों में कोहराम मच गया। उनका रो-रोकर बुरा हाल था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *