बलिया जिला महिला अस्पताल में इलाज के लिए आई एक महिला ने फुटपाथ पर बैठे दिमागी तौर पर कमजोर अर्धनग्न अधेड़ को पति समझ गले लगाया और घर ले गई। कुछ ही घंटों में कहानी में ट्विस्ट आ गया। अधेड़ घर पहुंचने के बाद गैर निकला। महिला ने भी उसे पति मानने से इनकार कर दिया।

शुक्रवार को महिला अस्पताल के बाहर बैठे अर्धनग्न अधेड़ को जानकी देवी ने अपना पति मोतीचंद वर्मा बताया और उसे लेकर घर पहुंची। मोतीचंद 10 साल से लापता हैं। परिजनों को खुशी का ठिकाना नहीं था। इसकी खबर लगते ही घर के बाहर ग्रामीणों और  रिश्तेदारों की भीड़ जुट गई। बेटों ने हजाम को बुलाकर बढ़े बाल और दाढ़ी को कटवाया तो लोगों में सुगबुगाहट शुरू हो गई।

चर्चा हुई कि ये तो मोतीचंद वर्मा नहीं है। परिजनों ने पूछताछ की तो दिमागी तौर पर कमजोर अधेड़ ने बताया कि मैं नगरा थाना के मालीपुर सिसौरा गांव निवासी राहुल राम हूं। उसके बताए पते पर परिजनों ने सूचना दी। शनिवार शाम परिजन मौके पर पहुंचे और राहुलराम को साथ ले गए। वहीं सोशल मीडिया पर पूरे दिन 10 वर्ष पूर्व गायब पति के मिलने का वीडियो वायरल होता रहा।

10 साल पहले नेपाल में लापता हुआ मोतीचंद

बलिया शहर से सटे सुखपुरा थाना के सुखपुरा गांव निवासी मोतीचंद वर्मा दस साल पहले मां के साथ नेपाल गए थे। मानसिक हालत ठीक न होने के कारण नेपाल में ही वो गम हो गए। पत्नी जानकी देवी और परिजनों ने काफी खोजबीन की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। तीन बेटों के साथ किसी तरह गुजर-बसर करने लगीं। शुक्रवार को जानकी देवी डॉक्टर से मिलने जिला अस्पताल पहुंची। इसी बीच फुटपाथ पर बैठे एक अधेड़ भिखारी पर उसकी नजर पड़ी तो तो ठिठक गई। वह उसके पास दौड़ती हुई पहुंची और अपना दुपट्टा उतारकर उस व्यक्ति पर डालकर रोने लगीं। यह देख आसपास लोग हैरान रह गए।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

साथ में महिला का बेटा भी था। उसे भी समझ नहीं आ रहा था कि मां ऐसा क्यों कर रही है। वह व्यक्ति किसी को पहचान भी नहीं पा रहा था। बेटे ने पूछा तो मां ने जो बताया, उसे सुनकर सब स्तब्ध रह गए। महिला ने बताया कि यह भिखारी कोई और नहीं बल्कि उसका पति मोतीचंद वर्मा है। जो 10 वर्ष से लापता हैं। मां के साथ आए बेटा कभी बाप का चेहरा निहारता तो कभी मां का। यह भावुक पल देख वहां खड़े लोगों के आंखों से आंसू निकलने लगे थे।

10 वर्ष से बिछड़े पति-पत्नी के मिलन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। शनिवार को बाल-दाढ़ कटने के बाद पता चला कि उक्त व्यक्ति जानकी देवी का पति नहीं है। इसके बाद पूरी कहानी ही बदल गई। फिलहाल, अस्पताल के बाहर मिला शख्स अपने घर पहुंच गया है। इधर, जानकी देवी के घर पर सन्नाटा पसरा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *